Chandauli: चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, 70 लाख से अधिक का माल किया पार

Chandauli: सहाबगंज थाना क्षेत्र के दो गांव में बीती रात 70 लाख रुपए से अधिक के नगदी व आभूषण की चोरी हुई है। लगातार चोरी की घटना से लोगों में दहषत का माहौल है।

Ashvini Mishra
Published on: 3 Aug 2024 10:51 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक एक तरफ अपराध को रोकने के लिए थानों का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं सहाबगंज थाना क्षेत्र के दो गांव में बीती रात 70 लाख रुपए से अधिक के नगदी व आभूषण की चोरी हुई है। लगातार चोरी की घटना से लोगों में दहषत का माहौल है। कप्तान मध्य रात्रि में ताबड़तोड़ थानों का निरीक्षण कर रहे हैं। निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर कप्तान साहब तत्काल कार्यवाही करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं।

कप्तान साहब लगातार थाना प्रभारियों को रात्रि गस्त बढ़ाने का निर्देश भी दे रहे हैं। जिससे जिले में होने वाले अपराधों में कमी भी देखने को मिल रही है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि कप्तान साहब का आदेश शहाबगंज थाना प्रभारी तक नहीं पहुंचा है। इसी वजह से शहाबगंज पुलिस की रात्रि गस्त सिर्फ कागजो में सिमट कर रह गया है। जिससे क्षेत्र में चोरी की घटना में काफी इजाफा हो गया है। चोर ताबड़तोड़ चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं और शहाबगंज पुलिस लकीर का फ़क़ीर पिटती रह जाती है।

पूरा मामला शहाबगंज थाना क्षेत्र के कीड़ीहीरा और मचवल गांव का है जहाँ एक ही रात में चोरो ने दो घरो को निशाना बनाते हुए 70 लाख रुपये के गहनों व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी करने के बाद बड़े आराम से चोर फरार हो गए। पीड़ित परिजनों ने शहाबगंज थाने पर तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और छानबीन कर वापस लौट गई।

हालांकि पुलिस के द्वारा चोरी का जल्द खुलासा करने का पीड़ित परिजनों को आश्वासन दिया गया है। लेकिन क्या पुलिस के हाथ उन चोरो के गिरेबान तक पहुंच पाएंगे। ये पुलिस के लिए सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न है। क्योंकि पूर्व में भी शहाबगंज थाना क्षेत्र के ऐसे दर्जनों भीषण चोरियों को चोर अंजाम दे चुके हैं और पुलिस के हाथ एक सुराग तक नहीं लगा। हालांकि ताबड़तोड़ हो रही चोरियों से इलाके के लोगों में दहषत का माहौल है। लोगों को दिन रात यही डर सता रहा है कि कहीं अगला नम्बर उनका तो नहीं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story