Chandauli News: कर्मनाशा में जबर्दस्त बाढ़ का खतरा, खाली कराए गए गांव के गांव

Chandauli News: बांधों के ओवरफ्लो पानी का निरीक्षण करने के लिए जिला अधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगहे ने चकिया लतीफ शाह बीयर पर पहुंचकर अधिकारियों से स्थिति का आकलन किया।

Ashvini Mishra
Published on: 17 Sep 2024 4:38 PM GMT
There is a threat of a huge flood in Karmanasha, many villages have been evacuated
X

कर्मनाशा में जबर्दस्त बाढ़ का खतरा, खाली कराए गए गांव के गांव: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पहाड़ों का पानी बांधों में उफान पर पहुंच गया, जिससे बांधों का पानी ओवरफ्लो होकर निकले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा करने लगा है। बांधों के ओवरफ्लो पानी का निरीक्षण करने के लिए जिला अधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगहे ने चकिया लतीफ शाह बीयर पर पहुंचकर अधिकारियों से स्थिति का आकलन किया।

लतीफ शाह में बांधों के ऊपर से तीन से चार फीट पानी ओवर हो रहा है वह पानी निचले इलाकों के कर्मनाशा नदी में तबाही मचा सकता है। जिसको लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण कर प्रभावित गांवों के लोगों को सुरक्षित निकालने, रहने खाने, पीने आदि का निर्देश दिया।

इस संबंध में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि जनपद में दो बंधे हैं नौगढ़ एवं चंद्रमा तथा एक बियर लतीफ शाह है,लगातार बारिश होने के कारण पहाड़ों का पानी इन बंधो में ओवरफ्लो होने लगा है। जिसको देखते हुए 40 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। वह पानी निचले इलाके के लगभग आधा दर्जन गांवों में तबाही मचा सकता है।उसको देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। लोगों के लिए बाढ़ चौकिया क्रियाशील कर दी गई है। लगातार संबंधित अधिकारी कर्मचारी बढ़ते जल स्तर पर नजर बनाए हुए हैं।

बांधों में ओवरफ्लो

खतरे को भांपते हुए आने वाले पर्यटकों को रोकने के लिए नौगढ़ बाध व लतीफ शाह बीयर के बाहर बैरियर लगवा कर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी गई है। चंदौली जनपद में 2 दिन से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण पहाड़ों का पानी बांधों में ओवरफ्लो होने लगा है, जिससे बांधों को सुरक्षित रखने के लिए वर्तमान समय में 40 क्यूसेक पानी नौगढ़ एवं चंद्रमा बांध से छोड़ा जा रहा है, जिसका असर लतीफ शाह बियर पर देखने को मिल रहा है।


जनपद के नौगढ़ स्थित राजदारी देवदारी एवं लतीफ शाह पर्यटक स्थल है उस पर खतरे को देखते हुए पर्यटकों को रोक दिया गया है।उनको रोकने के लिए सड़क पर बाहर बैरियर बनाया गया है और पुलिस सुरक्षा व्यवस्था भी मुस्तैद कर दी गई है। जिलाधिकारी ने पर्यटकों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में भारी बारिश के कारण बांधों में पानी ओवर फ्लो हो रहा है जिससे खतरा हो सकता है।

इसलिए सभी पर्यटकों से अपील की जाती है कि वह अभी जलप्रपात एवं बांधों की तरफ ना आए और स्थिति सामान्य होने के बाद ही इन पर्यटन स्थलों पर पहुंचे। जिलाधिकारी ने किसी भी तरह की कोई दुर्घटना ना हो और किसी भी बाढ़ पीड़ित को कोई परेशानी ना हो उसके लिए मातहतो को कड़ी चेतावनी के साथ निर्देश दिया है कि लोगों को सुरक्षित रहने के लिए पूरी तरह से तत्पर रहे।

जिला अधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक,आदित्य लांगहे,चकिया की उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा सहित स्थानीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story