Chandauli News: जिला मुख्यालय पर होगा परिवहन विभाग का कार्यालय, दूर हुई अड़चने

Chandauli News: झांसी स्थित किराए के मकान पर में चल रहे परिवहन विभाग के कार्यालय के नाम से भूमि आवंटित हो गई है।

Ashvini Mishra
Published on: 15 Oct 2024 5:57 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के झांसी स्थित किराए के मकान पर में चल रहे परिवहन विभाग के कार्यालय के नाम से भूमि आवंटित हो गई है। अब शीघ्र ही मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के बनने का कार्य चालू होगा, जिसकी बाधाएं दूर हो गई है। जिला मुख्यालय के समीप कटसिला में चिन्हित जमीन पर परिवहन विभाग का कार्यालय बनाने की तैयारी की जा रही है।परिवहन विभाग के कार्यालय के लिए मल्टी स्टोरी बिल्डिंग को बनाने के लिए 5 करोड़ 56 लाख रुपए का एस्टीमेट सरकार को भेजा गया है। आपको बता दें कि चंदौली जनपद के झांसी स्थित किराए के मकान में चल रहे परिवहन विभाग को अब अपनी बिल्डिंग मुहैया हो जाएगी जिसकी अड़चने दूर हो गई है।

परिवहन विभाग को मिली जमीन

जिला मुख्यालय के समीप कटशिला गांव में लगभग 14 विस्वा परिवहन विभाग के नाम से जमीन दर्ज हो गई है। हाईवे के किनारे मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में परिवहन विभाग का कार्यालय शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।प्रदेश सरकार को 5 करोड़ 56 लख रुपए की मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाने के लिए नक्शा के साथ एस्टीमेट भेजा गया है। यह बिल्डिंग चार मंजिला होगी जिसमें नीचे वाहनों की पार्किंग क्रमशः उसके ऊपर अधिकारियों का चैंबर कार्यालय,मीटिंग के लिए सभागार तथा अंतिम फ्लोर पर रिकॉर्ड रूम बनाने के नक्शा के साथ प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है।

अभी तक परिवहन विभाग का कार्यालय किराए के मकान में चलता था जिससे विभाग को अपने ऑफिस शिफ्ट करने तथा रिकॉर्ड रूम बनाने तथा अभिलेखों को रखने में समस्या हो रही थी,लेकिन जब विभाग का निजी भवन हो जाएगा तो सारी व्यवस्थाएं व्यवस्थित हो जाएगी । परिवहन विभाग का कार्यालय जिला मुख्यालय से दूर होने के कारण जिले भर से आए लोगों को वहां जाने में भी समस्या हो रही थी।

उप परिवहन अधिकारी ने क्या कहा

इस संबंध में उप परिवहन अधिकारी प्रशासन चंदौली सर्वेश गौतम ने बताया कि परिवहन विभाग का कार्यालय जिला मुख्यालय के समीप कटशिला में बनाने की तैयारी हो गई है। प्रपोजल बना करके प्रदेश सरकार को भेज दिया गया है शीघ्र ही उच्च अधिकारियों द्वारा पास करने की भी बात कही गई है और पास होते ही शिलान्यास के साथ भवन बनने का कार्य चालू हो जाएगा। विभाग के निजी भवन होने के बाद सभी व्यवस्था, व्यवस्थित हो जाएंगी ,लंबे समय से परिवहन विभाग के कार्यालय की मांग चल रही थी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story