Chandauli News: ट्रेनिंग पर जा रहे दो RPF जवानों का रेलवे ट्रैक के किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला शव, मचा हड़कंप

Chandauli News: एक जवान के शरीर पर कपड़ा था लेकिन दूसरे जवान के शरीर पर कपड़ा भी नही था, जिससे हत्या की भी आशंका जताई जा रही है।

Ashvini Mishra
Published on: 20 Aug 2024 3:28 PM GMT
Two going for training RPF jawans dead body found in suspicious condition near railway track
X

ट्रेनिंग पर जा रहे दो RPF जवानों का रेलवे ट्रैक के किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला शव: Photo- Newstrack

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली जिले के डीडीयू जंक्शन से ट्रेनिंग के लिए जा रहे दो आरपीएफ के जवानों का भदौरा और गहमर के मध्य रेलवे ट्रैक के पास संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से रेलवे सुरक्षा बल में हड़कंप मच गया । सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई ।

बता दें कि बीती रात डीडीयू नगर जंक्शन के आरक्षी प्रमोद कुमार तथा आरक्षी मोहम्मद जावेद अपने अपने पोस्टों से रेसुब जोनल ट्रेनिंग सेंटर मोकामा घाट के लिए गाड़ी संख्या 15631 डाउन बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस से से प्रस्थान किए।

लेकिन मंगलवार 12.15 बजे तक रेलवे सुरक्षा बल कंट्रोल डीडीयू से सूचना प्राप्त हुआ कि ये दोनों आरक्षी रेसुब जोनल ट्रेनिंग सेंटर मोकामा घाट नहीं पहुंचे हैं। उक्त सूचना के बाद छानबीन करने पर पता चला कि रेलवे स्टेशन भदौरा- गहमर के बीच में दोनों का शव एक किलोमीटर के अंतराल पर संदिग्ध अवस्था में मिला।

जवानों की हत्या की भी आशंका

एक जवान के शरीर पर कपड़ा था लेकिन दूसरे जवान के शरीर पर कपड़ा भी नही था, जिससे हत्या की भी आशंका जताई जा रही है। दोनों की पहचान आरक्षी प्रमोद कुमार और आरक्षी जावेद के रूप में हुई।

मौके पर पहुंची लोकल पुलिस गहमर थाना ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही में जुट गई । वहीं रेलवे सुरक्षा बल तथा लोकल पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। वहीं रहस्यमय तरीके से दोनों बाड़ी के मिलने से रेलवे सुरक्षा बल एवं पुलिस के लिए चुनौती का विषय बना हुआ है कि ऐसा क्या हुआ जिसमें दोनों जवानों की बॉडी एक-एक किलोमीटर के अंतराल में रेलवे ट्रैक के किनारे मिली है।

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला दो आरपीएफ जवान की शव

सबसे बड़ी बात है कि रेलवे की यात्रा में सुरक्षा करने वाले सुरक्षाकर्मी ही सुरक्षित नहीं रह पाए और संदिग्ध परिस्थितियों में दोनों आरक्षी की एक साथ एक किलोमीटर के अंतराल में डेड बॉडी वह भी संदिग्ध परिस्थितियों में वस्त्र विहीन डेड बॉडी मिलना अपने आप में चौंकाने वाला मामला है।

अब विभाग जुटा हुआ है कि आखिर किस अवस्था में यह घटना घटी है। मामले की जानकारी परिजनों को भी दे दी गई है परिजनों में भी घटना की जानकारी होने के बाद कोहराम मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story