×

Chandauli News: केंद्रीय मंत्री ने अमृत कलश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, बोले- PM ने लोगों में देशभक्ति की भावना जगाई

Chandauli News: केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हमारी सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को जो सम्मान मिलना चाहिए, उन्हें दिया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 28 Oct 2023 2:08 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 2:16 AM GMT)
X

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: चंदौली में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश विभिन्न ब्लॉकों से जिला मुख्यालय पर लाया गया जिसे केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने नियामताबाद गांव से हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया। इस दौरान भव्य समारोह में देश भक्ति से ओत प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों के अंदर राष्ट्र भक्ति का भाव जगाना है। उन्होंने कोरोना काल में प्रधानमंत्री की चार उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।

सरदार पटेल और बोस को सम्मान मोदी सरकार में मिला : पांडेय

पांडेय ने बताया कि हमारी सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को जो सम्मान मिलना चाहिए, उन्हें दिया। इसकी पहले की सरकार चलाने वालों ने गांधी जी का उपनाम तो लगाया लेकिन देश भक्तों के लिए कुछ नहीं किया। केवल अपने परिवार के लिए ही करते रहे। उन्होने अमृत कलश वाटिका के बहाने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को राष्ट्र के प्रति कर्तव्यों की शपथ दिलाई।


केद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने मीडिया से बात करते हुए बताया का अमृत कलश यात्रा का मुख्य उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। ‘मेरी माटी मेरा देश’ आजादी का अमृत महोत्सव का समापन कार्यक्रम होगा। देश के कोने कोने से आई मिट्टी से राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के पास ‘अमृत वाटिका’ बनाई जाएगी।

इस दौरान चकिया विधायक कैलाश खरवार, जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार,मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव के साथ ही अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story