×

Chandauli News: कांग्रेस के नेताओं को केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने दिया नसीहत, बोले- "दिन में देखते रहें सपने"

Chandauli News: बोले-नए सांसद का पहला फैसला ही सर्वमान्य था जो 70 वर्ष के इतिहास में 27 वर्षों से लटके महिला आरक्षण बिल पास हो गया। इससे कांग्रेस के सभी नेताओं को सबक लेनी चाहिए।

Ashvini Mishra
Published on: 24 Sep 2023 3:52 PM GMT
X

कांग्रेस के नेताओं को केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने दिया नसीहत, बोले- "दिन में देखते रहें सपने": Video- Newstrack

Chandauli News: चंदौली से सांसद व केंद्र सरकार में भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के गोधन मोड़ स्थित मालती केयर सेंटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात सुनी। वहीं स्किल डेवलपमेंट प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां मोदी जी ने मन की बात में अपने शोधों के माध्यम से लगातार नारियों द्वारा नित्य नए परीक्षण कर रोजगार डेवलपमेंट किया जा रहे हैं उसका उल्लेख किया। वहीं चंदौली जनपद में मेरे पहल पर तीन स्किल डेवलपमेंट के लिए तीन प्रशिक्षण केद्रों का उद्घाटन हुआ है। जिसमें बच्चे स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से तकनीकी ट्रेनिंग लेकर जहां आय बढ़ाएंगे वहीं समाज सेवा करेंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने जयराम रमेश द्वारा 2024 में सरकार बनाने के बाद संसद भवन को नए तरीके से चलाये जाने के सवाल पर कहा कि "जय राम रमेश को दिन में सपने देखने के लिए कोई नहीं रोक सकता है, वह सपने देखते रहें और जनता फिर से पिछले बहुमत से अधिक वोटों से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएगी।" नए सांसद का पहला फैसला ही सर्वमान्य था जो 70 वर्ष के इतिहास में 27 वर्षों से लटके महिला आरक्षण बिल पास हो गया। इससे कांग्रेस के सभी नेताओं को सबक लेनी चाहिए।

वहीं राहुल गांधी द्वारा दिल्ली के रेलवे प्लेटफार्म पर बैग सर पर ढोने व कुलियों से मिलने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनको सलाह देने वालों का अभिनंदन है और निजी जीवन में वह क्या-क्या करेंगे वह वही जानें इस पर मेरा कोई टिप्पणी नहीं है।



..तब क्या खड़गे के चश्मे का नंबर खराब हो गया था-

वहीं खड़गे द्वारा नई संसद भवन के शिलान्यास के दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अछूत मानकर शिलान्यास नहीं कराये जाने के सवाल पर कहा कि नए एनेक्सी पार्लियामेंट भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने किया और छत्तीसगढ़ में विधानसभा भवन का बिना कोई पद पर रहते हुए सोनिया गांधी ने किया तब क्या खड़गे के चश्मे का नंबर खराब हो गया था।

वहीं रमेश बिधूड़ी के बयान पर खेद व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसमें पार्टी ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है और इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। इस अवसर पर स्थानीय विधायक रमेश जायसवाल, जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने भी ट्रेनिंग लेने वाले लोगो को संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यविकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवस्ताए,भाजपा जिला अध्यक्ष काशीनाथ सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष सर्वेश कुशवाहा, शिव शंकर पटेल सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story