Chandauli News: गोशाला में कई मृत गोवंश का वीडियो वायरल, दुर्व्यवस्था का आलम

Chandauli News: गौशाला में सुविधाएं नदारद हैं साफ सफाई कि भी अब्यवस्था साफ दिखाई दें रही है। वहीं विभागीय अधिकारी भी मुकदर्शक बने हुए हैं।

Ashvini Mishra
Published on: 16 July 2024 11:11 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के धानापुर विकास खंड के नोनारी पशु आश्रय शाला के बेहाली का वीडियो वायरल हो रहा है, वहीं गौशाला के अंदर लगभग 10 से 15 गौ वंश मृत अवस्था में पड़े मिले हैं। इनमें कई अन्य गौवंशो के कंकाल भी हैं। पशु आश्रय शाला के बदहाली का पहले भी पूर्व विधायक द्वारा मामला उठाया गया था। गौशाला में सुविधाएं नदारद हैं साफ सफाई कि भी अब्यवस्था साफ दिखाई दें रही है। वहीं विभागीय अधिकारी भी मुकदर्शक बने हुए हैं। कई गाय के कंकाल दिखाई दें रहें हैं वहीं मृत गाय को कुत्ता नोंचते नजर आ रहें हैं।

धानापुर ब्लाक के नोनारी पशु आश्रय स्थल का हाल बेहाल है स्थानीय लोगों का आरोप है कि पशुओं को चारा नहीं दिया जा रहा है। भूसा की जगह पुआल का प्रयोग किया जा रहा है और पानी पीने कि कोई अच्छी व्य़वस्था नहीं है ऐसे में कई पशुओं की मौत भी होने की बात कही जा रही है। बारिश में कीचड़ होने से भी कमजोर पशु उसमे फंस कर मर रहे है।

मृत पड़े गोवंश को कुत्ते नोंचते नजर आ रहें

जिले में अस्थायी रूप से एक दर्जन पशु आश्रय स्थलों की व्यवस्था की गई है। इन जगहों पर घूम रहे छुट्टा पशुओं को पकड़कर रखने की व्यवस्था की गई है। धानापुर ब्लॉक क्षेत्र में दो पशु आश्रय स्थल बनवाए गए हैं। एक ग्राम सभा नोनारी में तथा दूसरा नेकनामपुर में शासन द्वारा बनवाया गया है लेकिन स्थिति बहुत ही दयनीय है ।अखिल भारतीय गौ रक्षक महासंघ के पूर्वांचल प्रभारी शुभम सूर्यवंशी ने बताया कि नोनारी पशु आश्रय केंद्र में चारे व पानी के आभाव में गौवंश कि तड़पकर मौत हों जा रही है वहीं चिकित्सक कई महीनो से गायब हैं वहीं पशु आश्रय स्थल पर ब्याप्त गन्दगी से साँस लेना भी दुश्वार हों गया है। वहीं महीनों से मृत पड़े गोवंश को कुत्ते नोंचते नजर आ रहें हैं। इस सम्बन्ध में खंड विकास अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि बारिश होने कि वजह से कीचड़ कि समस्या कि जानकारी मिली है वहीं साफ सफाई में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी पर कड़ी कार्रवाई कि जाएगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story