Chandauli News: पुलिस की उदासीनता से हुई विजय की हत्या, हत्यारे देते रहे धमकी, प्रशासन रही मौन

Chandauli Crime: धीना थाना क्षेत्र के करजरा गांव में विगत शनिवार को हुई मार पीट की घटना में अजय प्रजापति की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा है। पोस्टमार्टम के बाद शव घर आते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 8 July 2024 3:48 PM GMT
Chandauli News
X

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के धीना थाना क्षेत्र के करजरा गांव में विगत शनिवार को हुई मार पीट की घटना में अजय प्रजापति की मौत से गांव में सन्नाटा पसरा है। पोस्टमार्टम के बाद शव घर आते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की पत्नी चिल्ला चिल्ला कर प्रशासन को मौत का जिम्मेदार बात रही है। दो महीने पहले मृतक न्याय की मांग करते हुए, जान से मारने की धमकी की गुहार लगाई थी। लेकिन दबंगों के आगे प्रशासन बौना साबित हुआ जिससे अजय प्रताप प्रजापति की हत्या हो गई।

बता दें कि धीना थाना के करजरा गांव के अजय प्रजापति आपनी जमीन में घर बना रहे थे, जिसे विपक्षी गणो द्वारा महीनों से अपने प्रभाव से घर बनने नहीं दिया जा रहा था। गांव के दबँग व्यक्तियों की करतूत दो माह पहले ही अजय ने धीना पुलिस को बताई थी। परन्तु पुलिस दबंगों के प्रभाव से कोई ठोस कदम नहीं उठाई बल्कि राजस्व का मामला बताकर नजर अंदाज करती रही। जिसका परिणाम रहा कि अजय प्रजापति की हत्या कर दी गयीं। यही नहीं इतनी बड़ी घटना होने पर घटना स्थल पर पहुँचे एस डी एम व सीओ सकलडीहा ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।

परिजनों की आस तहसील प्रसाशन पर टिकी थी, परन्तु तहसील के अधिकारी मौन है। शव के पास परिजन चिल्ला चिल्ला कर कह रहें थे की दरिंदो ने कई बार धमकिया दी, हम लोग पुलिस को सुचना देते रहें परन्तु कोई कारवाही नहीं हुई। यहाँ तक की फावडे से प्रहार करते अताताईयो को रोकने के लिए दस वर्षीय पुत्र पिता अजय के शरीर पर लोटता रहा। दबँगो को बच्चे पर भी दया नही आई। बच्चे को भी नहीं छोड़ा उसपर भी प्रहार किए, जिससे हाथ की कई हड्डी टूट गयीं। उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनूपम मिश्रा ने थाना अध्यक्ष को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का निर्देश दिया और सरकार के द्वारा जो मृतक परिवार को सहायता मिल सकती है उसे देने की भी बात कही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story