Chandauli News: बिजली बिल वसूलने गई टीम पर ग्रामीणों ने बोला धावा, मुकदमा दर्ज

Chandauli News: मुगलसराय कोतवाली के भोगवारे गांव में बकाया बिजली बिल वसूली करने गई टीम को ग्रामीणों ने जमकर पीट दिया। पिटाई से आक्रोशित कर्मियों ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 23 Aug 2024 4:26 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack) 

Chandauli News: चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली के भोगवारे गांव में बकाया बिजली बिल वसूली करने गई टीम को ग्रामीणों ने जमकर पीट दिया। पिटाई से आक्रोशित विद्युत विभाग के जेई मुकेश कुमार ने मुगलसराय कोतवाली में पांच लोगों के खिलाफ सरकारी कामकाज में व्यवधान डालने व मारपीट करने की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। आपको बता दें कि जनपद के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के भोगवारे गांव में बकाया बिल वसूली करने गई टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडे से धावा बोल दिया, जिसमे तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गर्मी में बिजली की कटौती के कारण पहले से ही परेशान लोगों में व्याप्त आक्रोश अब खुलकर सामने आने लगा है।

शुक्रवार को भोगवारे गांव में ऐसे ही एक मामले में बिजली कटौती से गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली बिल की वसूली करने पहुंची टीम पर कुछ गांव के लोगों से नोक झोक हो गई। इस दौरान विद्युत उपकेंद्र चंदासी में कार्यरत जेई मुकेश यादव ने बताया कि शुक्रवार को बिजलीकर्मियों की टीम बिजली बिल बकाये की वसूली व बिजली चोरी की जांच के लिए भोगवार गांव गई हुई थी। जैसे ही गांव स्थित एक उपभोक्ता के घर पहुंची, टीम ने उपभोक्ता से बकाया विद्युत बिल 15 हजार रुपये जमा करने को कहा। चेताया कि बकाया बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा।

इसी बात से उपभोक्ता और उसके परिवार वाले आक्रोशित हो गये। कुछ लोगों के साथ मिलकर बिजलकर्मियों की लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। इस दौरान बिजलीकर्मी अखिलेश मिश्रा, सरफराज और अनवर घायल हो गये। सभी लोगों को गंभीर चोटें आ गई। घटना के बाद जेई मुकेश कुमार यादव ने उपभोक्ता व मारपीट में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ मुगलसराय कोतवाली में नामजद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इस संबंध में मुगलसराय कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह ने बताया कि बिजली विभाग के जेई द्वारा तहरीर दी गई है। घायल बिजलीकर्मियों का मेडिकल कराया गया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story