Chandauli: चार ग्राम प्रधान व एक क्षेत्र पंचायत चुनाव को चल रहा मतदान, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

Chandauli: दो ब्लाकों में चार ग्राम पंचायत एवं एक क्षेत्र पंचायत का उप चुनाव मंगलवार सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया। जिसमें 5 पद पर चुनाव हो रहा है। चार ग्राम पंचायत एक क्षेत्र पंचायत की सीट रिक्त थी।

Ashvini Mishra
Published on: 6 Aug 2024 9:36 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में चार ग्राम प्रधान व एक क्षेत्र पंचायत चुनाव को चल रहा मतदान (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जिले के दो ब्लाकों में चार ग्राम पंचायत एवं एक क्षेत्र पंचायत का उप चुनाव मंगलवार सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया। जिसमें 5 पद पर चुनाव हो रहा है। चार ग्राम पंचायत एक क्षेत्र पंचायत की सीट रिक्त थी। जिस पर उपचुनाव मंगलावर को हो रहा है। जिसमें चार ग्राम प्रधान के पद पर 6 अगस्त को मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हुआ जो शाम को 5 बजे तक होगा। जिसमें बरहनी ब्लाक के ककरही ग्राम प्रधान पद के लिए दो प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया गया जिसमें मनीष यादव तथा उर्मिला देवी के बीच मुकाबला होगा है।

तेजपुर ग्राम पंचायत के प्रधान प्रत्याशी के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया। जिसमें श्रीमती बिंदु सिंह तथा लाल साहब सिंह के बीच मुकाबला हो रहा है। वहीं धानापुर ब्लाक के गजेंद्र पुर तथा कवई पहाड़ पुर में भी ग्राम राधान पैड के लिए दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हो रहा है। जिसके लिए सुबह 7 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया और इस मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए सभी पोलिंग बूथ पर पीएससी तथा निरीक्षक एवम उप निरीक्षकों के साथ ही सिपाही एवं महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही साथ सैयदराजा ,धानापुर थाना प्रभारी भी क्षेत्र में भ्रमणशील होकर चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने में जुटे हुए हैं। मॉनिटरिंग करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक तथा सम्बंधित क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी भी भ्रमणशील है।

भारी मात्रा में पुलिसकर्मी तैनात

तेजोपुर ग्राम पंचायत में 1583, धानापुर ब्लाक के कवई पहाड़पुर में 4740 तथा गजेंद्र पुर के 1247 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। शांति व्यवस्था के लिए भारी मात्रा में पुलिसकर्मी तैनात हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story