Chandauli News: सपा सांसद ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए जानिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पर क्या लगाया आरोप

Chandauli News: वीरेंद्र सिंह ने अपने आप को जान का खतरा बताते हुए पूर्व सांसद पर माफियाओ के संरक्षण का आरोप लगाया है।

Ashvini Mishra
Published on: 18 Sep 2024 1:20 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2024 1:58 AM GMT)
Chandauli News ( Pic- Newstrack)
X

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली के सपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे को मिल रहे सम्मान पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से उनके सुरक्षा व्यवस्था को छीनने व उनके जैसे सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करने के लिए एक पत्र लिखा है। यही नहीं वीरेंद्र सिंह ने अपने आप को जान का खतरा बताते हुए पूर्व सांसद पर माफियाओ के संरक्षण का आरोप लगाया है।

चंदौली जिले के वर्तमान सांसद द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि चंदौली जिले के भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय को मिलने वाली सुरक्षा से जनपद में भय व्याप्त है। क्योंकि बाहुबली माफिया व जनप्रतिनिधि उनके साथ ही चलते हैं। इसलिए उनसे ज्यादा खतरा वर्तमान सांसद ने अपने ऊपर स्वीकार किए हैं।

चंदौली जिले के सपा के सांसद वीरेंद्र सिंह द्वारा मुख्यमंत्री को 17 सितंबर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि चंदौली जनपद के अधिकारी की कार्यशाली ठीक नहीं है और आप उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और आपकी न्याय प्रक्रिया में समानता का भाव होता है जिससे अपेक्षा प्रदेश की जनता को होती है। परंतु लोकसभा चुनाव में 2024 के हार चुके जनप्रतिनिधि को अभी तक पूर्व की भांति जनपद में अधिकारियों द्वारा प्रोटोकॉल एवं सुरक्षा भी प्रदान की जा रही है। उन्हें थाने से बॉर्डर टू बॉर्डर थानेदार द्वारा पूर्व की भांति प्रोटोकाल दी जाती है और वर्तमान में जीते हुए सांसद को जनपद में सुरक्षा देने में विसंगतिया पैदा की जाती हैं।

पूर्व के सांसद द्वारा आज भी सरकारी कार्यालय का उपयोग करना, सरकारी कार्य में हस्तक्षेप करना और शासन सत्ता का दबाव बनाकर नियम विरुद्ध कार्य करने का कार्य जारी है। वहीं पत्र में यह भी लिखा गया है कि क्षेत्र की जनता को पता होना चाहिए कि हमारे पूर्व सांसद को किन माफियाओं से खतरा है। जिनके कारण उन्हें जेड या वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है जबकि क्षेत्र के सारे बाहुबली माफिया व जनप्रतिनिधि उनके साथ चलते हैं।जितना खतरा उन्हें है उससे ज्यादा वर्तमान में मेरे ऊपर है।

अतः मुझे भी उनकी श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि बराबरी का न्याय हो सके। इस पत्र के माध्यम से वर्तमान सांसद ने भूतपूर्व सांसद पर आरोप लगाते हुए अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। जिसको लेकर जनपद में तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। अब देखना है कि मुख्यमंत्री द्वारा इस पत्र को कितनी गंभीरता से लिया जाता है, उन्हें किस प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story