Chandauli: महिलाएं हुई ठगी का शिकार, फाइनेंस कंपनी के नाम पर गरीबों से फर्जीवाड़ा

Chandauli: चंदौली जनपद के सकलडीहा क्षेत्र के लगभग ढाई दर्जन गांवों में फर्जी कंपनी के नाम से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से तीन 3000 रुपए लेकर ठगने का काम करने का मामला प्रकाश में आया है।

Ashvini Mishra
Published on: 31 Aug 2024 10:21 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में महिलाएं हुई ठगी का शिकार (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद के सकलडीहा थाना क्षेत्र के आसपास के दर्जनों गांव में फाइनेंस कंपनी के नाम पर ठगों द्वारा सैकड़ों महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। 3000 लेकर 70000 रुपए का भुगतान करने का झांसा दिया गया था। लालच में आकर महिलाओं ने 3000 रुपए देकर फाइनेंस कराया था। जब शुक्रवार को पैसा खाते में नहीं आया तो शनिवार को महिलाएं कार्यालय पर पहुंचकर हंगामा करने लगी महिलाओं के आने से पहले ही ठग ताला बंद कर फरार हो चुके थे।

बता दें कि चंदौली जनपद के सकलडीहा क्षेत्र के लगभग ढाई दर्जन गांवों में फर्जी कंपनी के नाम से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से तीन 3000 रुपए लेकर ठगने का काम करने का मामला प्रकाश में आया है। महिलाओं से बाकायदा आधार कार्ड, बैंक पासबुक और फोटो लेकर उनका बीमा करते हुए उन्हें शुक्रवार शाम तक 70000 रुपया के खाते में आने का झांसा दिया गया था। गरीब महिलाएं कर्ज ले लेकर 70000 रुपए के लालच में बीमा करवाया था जब शुक्रवार को किसी के खाते में पैसा नहीं आया तो शनिवार को महिलाएं कस्बा के नहर के करीब खुले फाइनेंस कार्यालय पर पता करने के लिए पहुंची तो कार्यालय बंद मिला।

उसके बाद आक्रोशित महिलाएं कार्यालय का तालाब तोड़ने के लिए प्रयास करने लगी,जिस पर मकान मालिक ने तत्काल 112 नंबर पर सूचना दिया पुलिस ने आक्रोशित महिलाओं को थाने पर जाकर तहरीर देने की बात कही। महिलाओं ने यह भी बताया कि हम लोगों ने दूसरे से कर्ज लेकर पैसा दिया था ठागो द्वारा आश्वासन दिया गया था कि शुक्रवार के शाम तक सभी लोगों के खाते में 70 हजार रुपए पहुंच जाएगा। जब पैसा नहीं आया तो शनिवार को हम लोगों को कार्यालय आना पड़ा और यहां कार्यालय बंद मिला।सभी लोग फरार हो गए हैं। इस संबंध में सकलडीहा थाना अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि अभी तक तहरीर नहीं मिला है। अगर पीड़ितों द्वारा तहरीर दिया जाता है तो जांच कर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story