इटावा:चंदगीराम स्पोर्ट्स हॉस्टल के 12 छात्र कोरोना संक्रमित,मचा हड़कंप

दूसरी लहर में अब युवा भी इसके चपेट में आ रहे हैं। चंदगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम के 12 छात्र कल कोरोना पॉजिटिव पाये गये...

Uvaish Choudhari
Published on: 11 April 2021 3:38 PM GMT
इटावा:चंदगीराम स्पोर्ट्स हॉस्टल के 12 छात्र कोरोना संक्रमित,मचा हड़कंप
X

चंदगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम (photo- newstrack.com)

इटावाः देश में चल रही कोरोना की दूसरी लहर ने आम जनमानस को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। दूसरी लहर में अब युवा भी इसके चपेट में आ रहे हैं। चंदगीराम स्पोर्ट्स स्टेडियम के 12 छात्र कल कोरोना पॉजिटिव पाये गये।

बता दें कि इसके बाद से चंदगीराम स्पोर्टस स्टेडियम में शोर मच गया। जिनको तुरंत उन सभी छात्रों को सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में बने कोविड-19 अस्पताल के तृतीय वार्ड में भर्ती कराया गया है।

मेडिकल ऑफिसर को लिखित जानकारी दीः

भर्ती किये गये छात्रों की उम्र 14 से लेकर 20 साल तक है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि कोरोना अब युवाओं को भी चपेट में ले रहा है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) प्रशिक्षण केंद्र सैफई के सचिव ने विश्वविद्यालय के मेडिकल ऑफिसर को लिखित जानकारी देते हुये अनुरोध किया कि सभी 12 छात्रों को भर्ती कर उनको जल्द से जल्द इलाज दिया जाये।

विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भी कोरोना के चपेट में-

सैफई विश्वविद्यालय की पुरानी बिल्डिंग में बने कोविड-19 अस्पताल में अभी तक 46 कोरोना पोजिटिव मरीजो को भर्ती किया गया है। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी उमाशंकर, पीडिया कंसल्टेंट डॉक्टर गणेश वर्मा, गायनी बिभाग के 5 जेआर,और 2-3 स्टॉफ के लोग भी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और सभी होम आइसोलेशन में है।

200 आईसीयू बेड विश्वविद्यालय में मौजूदः

बता दें कि कोरोना से लड़ाई जीतने के लिए सरकार ने 200 आईसीयू बेड विश्वविद्यालय में स्वीकृत किये थे। जिसमें पिछली साल 195 वेंटिलेटर सरकार ने विश्वविद्यालय को उपलब्ध करवाये थे।,मरीजों को माइल्ड (L1) मॉडरेट (L2) और सीवियर (L3) में रखा जाता है।सैफई विश्वविद्यालय में L2 ओर L3 की व्यवस्था है। जबकी L2 में 100 बेड ओर L3 में 200 बेड की मरीजो को भर्ती करने की व्यवस्था है।पिछली साल अप्रैल 2020 से जनवरी तक लगभग 1450 कोरोना मरीज भर्ती हुये थे। जिसमे लगभग 256 मरीजो की कोरोना के चलते मौत हो गयी थी।

हॉस्टल वार्डन ने दिया जानकारीः

गौरतलब है कि हॉस्टल वार्डन कमल कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि हायर अथॉरिटी के निर्देश के बाद हॉस्टल को 3 सप्ताह के लिए पूर्णतः बन्द कर दिया गया है। हॉस्टल में लगभग चालीस छात्र थे। जहां सभी को घर भेज दिया गया है। और संक्रमित छात्रों का कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। वार्डन ने बताया कि हॉस्टल में छात्रों को पूरी सावधानी के साथ रखा जा रहा था इसके बावजूद भी यह सभी छात्र कोरोना संक्रमित हो।

Shweta

Shweta

Next Story