×

मायावती मेरे समाज से हैं, इसलिए कहा था बुआ: चंद्रशेखर रावण

Anoop Ojha
Published on: 17 Sep 2018 10:36 AM GMT
मायावती मेरे समाज से हैं, इसलिए कहा था बुआ: चंद्रशेखर रावण
X

सहारनपुर: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के बुआ कहने पर मायावती द्वारा ऐसे किसी भी रिश्ते से इंकार करने और बसपा के बैनर तले आकर लडाई लडने की बात से राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है। मायावती के बयान पर चंद्रशेखर ने भी बसपा से किसी प्रकार का संबंध न होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि मायाजी केवल मेरे समाज से हैं इसलीए मैंने उन्हें सम्मानपूर्वक बुआ कहा था इसके राजनीतिक अर्थ न निकाले जाएं।

यह भी पढ़ें ......भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपने नाम से हटाया “रावण”

विदित हो कि चार दिन पूर्व ही जेल से छूटकर बाहर आए भीम आर्मी एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर ने मीडियाकर्मियों के समक्ष बसपा सुप्रिमों से संबंध के सवाल पर कहा था कि माया जी मेरी बुआ हैं और यदि वें पीएम भी बनती हैं तो उन्हें खुशी होगी। चंद्रशेखर द्वारा अपने उपर दिए गए बयान से गुस्साई मायावती ने न केवल चंद्रशेखर के दावे को सिरे से खारिज कर दिया बल्कि उन्हें अवसरवादी तक भी कह दिया। इसी को लेकर रविवार के चंद्रशेखर से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने भी बसपा से किसी भी तरह का संबंध होने से साफ मना करते हुए कहा कि बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है और वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं तथा उनका संगठन भी राजनैतिक न होकर केवल सामाजिक गतिविधियों तथा अपने समाज के साथ ही अन्य दबे कुचले और सामाजिक व राजनीतिक तौर पर शोषित समाज के लिए कार्य कर रहा है इसलिए बसपा से कोई संबंध होने का सवाल ही नहीं है।

यह भी पढ़ें ......आधी रात को जेल से रिहा हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने BJP पर बोला करारा हमला

चंद्रशेखर ने एक बार फिर दोहराया कि मैं अपने समाज पर किए जाने वाले किसी भी प्रकार के शोषण को बर्दाश्त नहीं कर सकता फिर चाहे मुझे इसके लिए कितनी भी बडी कुर्बानी क्यों न देनी पडे।

उधर चंद्रशेखर से मिलने के लिए अब भी नेताओं का तांता लगा हुआ है। वैसे तो चंद्रशेखर की रिहाई होते ही कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक इमरान मसूद ने रात में ही छुटमलपुर पहुंचकर नेताओं के आगमन पर विराम लगा दिया था लेकिन उसके बाद भी शनिवार की रात में समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशु मलिक भी चंद्रशेखर से मिलने उनके आवास पर पहुंचे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story