×

राज्यपाल की पुस्तक का विमोचन ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण किया है। इस अवसर राज्यपाल ने कहा कि मूल मराठी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ का अरबी और फारसी में लोकार्पण महत्व का विषय है क्योंकि अब पुस्तक समुद्र पार कर अरब देशों में पहुंचेगी।

Rishi
Published on: 22 Feb 2019 2:57 PM GMT
राज्यपाल की पुस्तक का विमोचन ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण
X

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण किया है। इस अवसर राज्यपाल ने कहा कि मूल मराठी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ का अरबी और फारसी में लोकार्पण महत्व का विषय है क्योंकि अब पुस्तक समुद्र पार कर अरब देशों में पहुंचेगी। भाषा जोड़ने का कार्य करती है।

ये भी देखें : मुख्यमंत्री योगी चले पीएम की राह, युवाओं से की मन की बात

नाईक ने कहा कि अटल जी की सरकार में पेट्रोलियम मंत्री रहते हुये रूस सहित अरब देशों में गया था पर अब पुस्तक से रिश्ता और करीब का हो गया है। प्रो. अय्यूबी से पुस्तक का अरबी एवं फारसी अनुवाद कराया है। उन्होंने कहा कि वे एक्सीडेन्टल राइटर हैं।

ये भी देखें : मितरों! स्पाइडर मैन और सुपरमैन तो बहुत बार देखें होंगे, अब मिलिए ‘टॉयलेट मैन’

राज्यपाल राम नाईक ने आज नई दिल्ली के इण्डिया इस्लामिक कल्चरल सेन्टर में पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के अरबी एवं फारसी संस्करण के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किये। लोकार्पण समारोह में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर, केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में हुआ। लोकार्पण समारोह में मेघालय की राज्यपाल नज़मा हेपतुल्ला, भारत में कुवैत के राजदूत जसीम इब्राहिम, ईरान कल्चर हाउस के काउंसलर डॉ. अली देगाही, पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश अम्मार रिज़वी, अध्यक्ष इण्डिया इस्लामिक कल्चरल सेन्टर नई दिल्ली के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी, सहित अनेक देशों के राजदूत एवं विशिष्टजन भी उपस्थित थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story