×

Agra News: जीजा-साले अपहरण कांड में आरोपी RPF कर्मियों की मुश्किलें बढ़ी, विभागीय जांच में 6 के नाम मेजर चार्जशीट

Agra News: RPF कर्मियों द्वारा जीजा साले के अपहरण का मामला रेलवे की विभागीय जांच के बाद कार्रवाई की तरफ बढ़ रहा है। आधा दर्जन से अधिक RPF कर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है।

Rahul Singh
Published on: 18 Jan 2023 4:46 PM GMT
Agra News: जीजा-साले अपहरण कांड में आरोपी RPF कर्मियों की मुश्किलें बढ़ी, विभागीय जांच में 6 के नाम मेजर चार्जशीट
X

Agra News: आरपीएफ कर्मियों द्वारा जीजा साले के अपहरण का मामला रेलवे की विभागीय जांच के बाद कार्रवाई की तरफ बढ़ रहा है। आधा दर्जन से अधिक आरपीएफ कर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है। जांच कर ही टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। जांच को दो भागों में विभाजित किया है। आधा दर्जन से अधिक लोगों को मेजर चार्जशीट, तो 2 लोगों को माइनर चार्जशीट दी गई है। जांचकर्ताओं की इस कार्रवाई से आरपीएफ आगरा कैंट में हड़कंप मचा हुआ है । चर्चा चल रही है कि आधा दर्जन से अधिक लोग मामले में दोषी पाए गए हैं ।

पीआरओ रेलवे प्रशस्ति श्रीवास्तव के अनुसार जीजा साले अपहरण कांड में 8 लोग जांच टीम के निशाने पर हैं । ये सभी घटना से जुड़े हुए हैं । 8 लोगों में से छह लोगों को मेजर चार्जशीट दी गई है । तो वहीं दो को माइनर चार्जशीट में रखा गया है । मेजर चार्जशीट के अंतर्गत आरोपी को नौकरी से बर्खास्त किया जा सकता है । तो वहीँ माइनर चार्जशीट में सैलरी को रोकने का प्रावधान होता है । इन 8 लोगों पर कार्रवाई सुनिश्चित मानी जा रही है

ये है 13 दिसंबर को हुए अपहरण की पूरी कहानी

घटना 13 दिसंबर की है जब आगरा कैंट आरपीएफ थाने पर तैनात सब इंस्पेक्टर और दोनो कांस्टेबलों पर आरोप लगा था कि उन्होंने साथ मिलकर अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था । तीनो देर रात मलपुरा थाना क्षेत्र के अभयपुरा में रहने वाले काजिम के घर पहुँचे थे । पहले घर में तलाशी का दिखावा करके लूट की थी। इसके बाद रिश्ते के जीजा और साले का अपहरण कर लिया था । अपहरण की वारदात का शिकार हुए कासिम ने बताया था कि घर से किडनैप करने के बाद आरोपियों ने उनके रिश्ते के जीजा इकरार के साथ बहुत मारपीट की थी।

घर पर वाट्सअप कॉल पर भयादोहन के लिए बात करवाई थी । फोन पर कहा कि ₹4 लाख रुपये लेकर आओ नहीं तो काजिम और इकरार को जान से मार देंगे । इसके बाद आर पी एफ सब इंस्पेक्टर सुरेश , कॉन्स्टेबल पारुल , और नीरज कार में डालकर काजिम और इकरार को राजामंडी आर पी एफ पोस्ट पर ले गए थे । वहाँ दोनों को बन्द रखा था। जीजा सालों को छोड़ने की बाबत दोबारा बात होने पर सौदा दो लाख में तय हुआ था।

विभागीय जांच में बर्खास्तगी की तैयारी

इसी बीच सूचना पुलिस को मिल गई और पुलिस ने आर पी एफ सब इंस्पेक्टर सुरेश , कॉन्स्टेबल नीरज और पारुल को दबिश देकर फतेहाबाद रोड पर अमर होटल के पास फिरौती की रकम के साथ गिरफ्तार किया था । पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त एस आई की हौंडा कार और मोबाइल फोन बरामद किया था । पुलिस उपायुक्त पश्चिमी ने बताया था कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । वारदात में कुल 5 लोग शामिल थे । तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था । आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबलों की गिरफ्तारी के बाद विभाग में हड़कंप मचा गया था । क्योंकि आरपीएफ सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबलो की गिरफ्तारी करना पुलिस के लिए आसान काम नहीं था । लेकिन पुलिस ने आरपीएफ की वर्दी के पीछे छुपे गिरोह को जेल की सीखचों के पीछे पहुंचा दिया था । अब विभागीय जांच में बर्खास्तगी और वेतन रोके जाने की कार्रवाई भी दोषियों पर की जाएगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story