×

CCSU Exam 2022 Schedule: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परीक्षा 6 जून से होंगी

CCSU Exam 2022: CCSU कैंपस में छह जून से पेपर हैं और 25 जून को रिजल्ट जारी होगा।

Sushil Kumar
Published on: 28 May 2022 9:08 AM GMT
CCSU Exam 2022 Schedule
X

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परीक्षा (social media)

CCSU Exam 2022 Schedule: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में संचालित परास्नातक (CCSU Exam) की सम सेमेस्टर की परीक्षाएं छह जून से 16 जून तक दो पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह सात से 10 बजे और दूसरी पाली 11 बजे से दो बजे के बीच होगी। इसके लिए कांशीराम शोधपीठ को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

कैंपस के सभी पेपर कांशीराम शोधपीठ में होंगे

उधर, कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने परीक्षा के साथ 25 जून तक रिजल्ट भी घोषित करने के लिए कहा है। इसके लिए सभी विभागों को मौखिक और आंतरिक परीक्षा समय से कराने के लिए कहा है। विवि जल्द ही कॉलेजों में पीजी सम सेमेस्टर का कार्यक्रम भी जारी करने जा रहा है। विवि ने कैंपस के सभी विभागों को छात्रों का कोर्स पूरा कराते हुए प्रैक्टिकल, वायवा एवं आंतरिक परीक्षाएं पूरी कराने के निर्देश दिए हैं। कैंपस के सभी पेपर कांशीराम शोधपीठ में होंगे।

ये है नया शेड्यूल

विवि प्रवक्ता ने बताया कि चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातक और परास्नातक वार्षिक प्रणाली में संचालित कुछ विषयों की परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया है। 31 मई को एमए, इतिहास पेपर 6 जून को होगा। 3 जून को एमए, इतिहास आधुनिक भारत का पेपर 6 जून को है। 6 जून को एमए, इतिहास आधुनिक भारत के एक अन्य पेपर कोड की परीक्षा यथावत रहेगी।

प्रवक्ता के अनुसार विवि ने कॉलेजों में जारी वार्षिक परीक्षाओं में एमए इतिहास पेपर कोड जी-445, 446, 447 न्यू एवं ओल्ड के पेपर बदल दिए हैं। विवि के अनुसार इन सभी कोड के पेपर अब छह जून को 11 से दो बजे तक दूसरी पाली में होंगे। बीए इतिहास में पेपर कोड ए-116 न्यू एवं ओल्ड की परीक्षा सुबह सात से दस बजे तक 10 जून को होंगी। बीए, बीकॉम एवं बीएससी में कंप्यूटर एप्लीकेशन कोड ए, बी, सी-490 का पेपर 14 जून को सात से दस बजे तक होगा।

विवि ने कैंपस एवं कॉलेजों में यूजी-पीजी सम सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 मई कर दी है। उक्त कोर्स में एलएलबी, एलएलएम, बीएससी कृषि एवं बीएससी होम साइंस के कोर्स भी शामिल हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story