×

यूपी पंचायत चुनाव में टली परीक्षा, नई तारीखों का एलान, देखें डेटशीट

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे है। पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ..

Shweta
Published on: 1 April 2021 9:54 AM GMT
यूपी पंचायत चुनाव में टली परीक्षा, नई तारीखों का एलान, देखें डेटशीट
X

परीक्षा देते छात्र( सोशल मीडिया)

यूपीः उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे है। पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं के पेपर की तारीख को बदल दिया गया है। अब इन परीक्षाओं की नई तारीख घोषित हुआ है।

क्या है पूरा मामलाः

आप को बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव नजदीक आ गया है। जिसके कारण मेरठ के चौधरी चरण सिंह विवि ने 10 अप्रैल से लेकर 14 जून के परीक्षाओं की तारीख में फेरबदल किया है। इन सभी 5 दिनों के समस्त पेपर को बदले हुए नई तारीख तय किया गया है।

आखिर कब तक चलेगी परीक्षाएंः

पंचायत चुनाव के कारण बदले गए पांच पेपर की तारीख। जिनमें से यह सभी पेपर की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होकर 19 जून तक चलेंगी। यह सभी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित तीन पालियों में ही होंगी। केवल पांच कार्य दिवसों को छोड़ बाकी पेपर में कोई बदलाव नहीं होगा।

यहां देखें पेपरों की नई तारीखः

जो परीक्षाएं 15 अप्रैल को होनी थी वह परीक्षा 15 जून को होगी। ऐसे ही 19 अप्रैल की पेपर 16 जून, 26 अप्रैल का पेपर 17 जून, 28 अप्रैल का पेपर 18 जून, और 29 अप्रैल का पेपर 19 जून को होगा।

छह से आठ अप्रैल तक पेपरः

आप को बता दें कि विवि कैंपस में पीजी डिप्लोमा इन आरएस एंड जीआईएस, पीजी डिप्लोमा इन योगा साइंस और डिप्लोमा इन वैदिक मैथेमेटिक्स में प्रथम समेस्टर का दिसंबर 2020 से 2021 की ये सभी परीक्षाएं आठ अप्रैल को राजेश पायलट स्पोर्टस हॉस्टल में होगी। जिसका समय दस से एक होगा. वहीं कैंपस में एमएससी पॉलिमर साइंस पेपर कोड पीएससी-1001 और 1002 का पेपर छह से आठ अप्रैल को होगा।

ओल्ड कोर्स के पेपर 22 अप्रैल से 25 मईः

विवि में एमए और एमकॉम का फाइनल परीक्षा 22 अप्रैल से 25 मई तक 11 से दो बजे तक होंगे।

प्रोफेशनल कोर्स के परीक्षा फॉर्म अब 11 अप्रैल तक भरेः

विवि ने प्रोफेशनल कोर्स के परीक्षा फॉर्म अब 11 अप्रैल तक भरे जाएंगे। और भरे गए फॉर्म 12 अप्रैल तक कॉलेज में जाम होगा इसके बाद 13 अप्रैल तक कैंपस में जमा होगा। बता दें कि बीएफए, बीएससी बॉयोटेक्नोलॉजी, बीएससी ऑनर्स बॉयोटेक्नोलॉजी, बीएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, बीएससी ऑनर्स माइक्रोबॉयोलॉजी, बीए-बीएड, बीएलएड, बीपीटी, बीओटी, बीएमएलटी, बीएमबीआरडीआईटी, बीएमएम, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी इन नर्सिंग, एमपीटी, एमओटी, एमएससी नर्सिंग के मुख्य, एक्स एवं बैक फॉर्म के सभी कोर्स का फॉर्म भरे जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story