×

Lucknow News: कान्सटेबल की परीक्षा में नकल गैंग का भंडाफोड़, एक अभ्यर्थी के साथ दो सॉल्वर गिरफ्तार

Lucknow News: SSC GD कान्सटेबल की परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर साल्वर बैठाकर पेपर सॉल्व कराने वाले गैंग का एसटीएफ ने बुधवार को भंडाफोड़ किया है।

Sunil Mishraa
Published on: 1 Feb 2023 2:51 PM GMT
Cheating gang busted in constable exam in Lucknow
X

लखनऊ: कान्सटेबल की परीक्षा में नकल गैंग का भंडाफोड़, एक अभ्यर्थी के साथ दो सॉल्वर गिरफ्तार

Lucknow News: SSC GD कान्सटेबल की परीक्षा में अभ्यर्थी के स्थान पर साल्वर बैठाकर पेपर सॉल्व कराने वाले गैंग का एसटीएफ ने बुधवार को भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने लखनऊ के कृष्णानगर स्थित लिटिल एन्जल होम आनलाइन एग्जाम सेंटर से सॉल्वर अर्पित, जतिन कुमार और अभ्यर्थी सचिन कुमार को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक साल्वर जतिन कुमार व अर्पित यादव ने पूछताछ में बताया कि हम लोगों को दूसरों की स्थान पर परीक्षा देने के लिए एक लाख रुपए मिलते हैं। हम लोग एसएससी जीडी, अग्निवीर, सीटेट, सुपर टेट, आदि प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठते हैं। हम लोगों को परीक्षा में बैठाने के लिए अलग-अलग लोग हैं, जो नाम बदलकर हम लोगों से बात करते हैं।

सरगना प्रशांत की तलाश कर रही एसटीएफ

वह जिस के स्थान पर पेपर देना होता है उस अभ्यर्थी के फोटो व उसके आई कार्ड, प्रवेश पत्र व आधार कार्ड बनाकर या एडिट करके हम लोगों को प्रशांत द्वारा दे दिया जाता है। प्रशांत फिरोजाबाद का रहने वाला है और अलग-अलग ग्रुप के लोगों से जुड़ा हुआ है। अलग-अलग लोगों को अलग अलग जगहों पर प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठता है। एसटीएफ अब सरगना प्रशांत की तलाश कर रही है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story