×

UP Board Exam: बोर्ड परीक्षा में नहीं थम रही नक़ल, युवती गिरफ़्तार

Hardoi News: बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दसवीं की परीक्षा में एक युवती अपनी बहन के स्थान पर परीक्षा देती पकड़ी गयी।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Feb 2024 5:37 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 6:00 AM GMT)
Uttar Pradesh
X

परीक्षा देते हुए छात्र source: Newstrack  

Hardoi News: हरदोई में यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। नकल विहीन परीक्षा के सारे दावे धरातल पर फेल नजर आ रहे हैं। बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन दसवीं की परीक्षा में एक युवती अपनी बहन के स्थान पर परीक्षा देती पकड़ी गयी। सचल दल द्वारा पकड़े गए युवक को कक्ष के अंदर परीक्षा देते समय पकड़ा गया था। इसके बाद युवती को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

गणित की परीक्षा देने पहुँची थी युवती

हरदोई जनपद के उर्मिला देवी आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज हरिहरपुर में हाई स्कूल के प्रथम पाली में गणित की परीक्षा दे रही एक युक्ति को कक्ष निरीक्षक ने पड़ा था। यह युवती उर्मिला देवी आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कमरा नंबर 6 में अपनी ममेरी बहन शहनुमा के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बैठी थी। इसी बीच कक्ष निरीक्षक रवि कुमार और हिमांशु कुमार द्वारा छात्र छत्राओ के जाँचे जा रहे प्रवेश पत्र को जाँचने के दौरान इस मामले की जानकारी लगी। पूछताछ में युवती ने बताया कि वह अपनी ममेरी मेरी बहन शहनुमा के स्थान पर परीक्षा देने के लिए आई है। पकड़ी गई युवती ने अपना नाम सरोज निवासी बीबीपुर थाना नीमसार जनपद सीतापुर का बताया।

युवती को किया गिरफ्तार

पुलिस द्वारा अपनी बहन के स्थान पर परीक्षा देने आई युवती को गिरफ्तार कर नकल अधिनियम में अभियोग पंजीकृत किया है और मामले की जांच जारी है। जनपद में हाई स्कूल इंटर की परीक्षा को लेकर बीते दो से तीन महीने पूर्व से तैयारी चल रही थी। लगातार कक्ष निरीक्षकों, प्रिंसिपलों को निर्देशित किया जा रहा था, जिला प्रशासन के दावे थे कि जनपद में नकल विहीन परीक्षा कराई जाएगी। लेकिन बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। जनपद में इन अव्यवस्थाओं के चलते छात्र-छत्राओ को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story