×

UP Roadways Buses Timing: यूपी रोडवेज ने छठ महापर्व पर बढ़ाई बसों की संख्या, 24 घंटे सक्रिय रहेंगे कंट्रोल रूम

UP Chhath Puja 2022 : उत्‍तर प्रदेश पर‍िवहन व‍िभाग ने छठ महापर्व के दौरान लोगों के आवागमन को आसान बनाने के लिए 6597 अतिरिक्त बसें लगाई हैं। यूपी और ब‍िहार में आवागमन के ल‍िए यह बसें 31 अक्टूबर तक यात्रियों को उपलब्ध रहेंगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Oct 2022 11:43 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2022 11:43 AM GMT)
UP Roadways
X

UP Roadways (Image : Newstrack)

UP Roadways Buses Time Date and Ticket Price: छठ महापर्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार लोगों की सहूलियत बढ़ाने के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन कर रही है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने लोगों को आवागमन में दिक्कत ना हो इसके लिए छठ महापर्व के दौरान 6597 अतिरिक्त बसों को चलाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि छठ के अवसर पर भारी संख्या में लोग एनसीआर तथा पश्चिमांचल के क्षेत्रों से होते हुए प्रदेश के पूर्वांचल समेत विभिन्न क्षेत्रों के जनपदों में यात्रा करते हैं। यही कारण है कि उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने छठ महापर्व के अवसर पर अतिरिक्त बसों के चलाने का निर्णय लिया है। यूपी से बिहार तक आवागमन को आसान बनाने के लिए यह बसें सभी यात्रियों के लिए 31 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेंगी। यात्रा के दौरान किसी भी यात्री को दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए राज्य परिवहन विभाग ने कंट्रोल रूम और हेल्पलाइन को 24 घंटे सक्रिय रखने का निर्णय लिया है।

यहां चलेंगी इतनी बसें

नोएडा - 1000

लखनऊ - 800

आगरा - 750

कानपुर - 584

प्रयागराज - 500

बलिया - 400

बरेली - 350

गोरखपुर - 350

झांसी - 250

यात्र‍ियों को बस संबंध‍ित क‍िसी भी प्रकार की यात्रा के दौरान समस्‍या होने पर परिवहन निगम की हेल्पलाइन 18001802877 और कंट्रोल रूम नंबर 9415049606 पर जानकारी हासिल कर सकते हैं। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को सत्य निर्देश दिया है कि छठ महापर्व के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के प्रबंधक की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि त्योहार के सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण विभाग ने अतिरिक्त बसों को संचालित करने का निर्णय लिया है जिससे सभी यात्री सुविधाजनक यात्रा का आनंद ले सकें। राज्य परिवहन निगम ने ने चालकों एवं परिचालकों तथा कार्यशाला एवं बस स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना भी जारी की है।

यूपी परिवहन विभाग के प्रबंधक ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि सभी बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए पेयजल शौचालय तथा बैठने के लिए उचित व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि पूर्वांचल और बिहार के महापर्व छठ पूजा को लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने 12 हजार बस को चलाने का फैसला किया। इसके साथ ही परिवहन विभाग ने बसों के फेरों की संख्या भी बढ़ा दी है। दिल्ली-गोरखुपर के बीच 15, कानपुर-वाराणसी 6, कानपुर-गोरखपुर-पडरौना 24, कानपुर-बहराइच-बलरामपुर 22 के साथ परिवहन विभाग ने अन्य रूटों पर अतिरिक्त फेरे लगाने का भी फैसला लिया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story