×

बघेल का चुनाव आयोग पर हमला, शाह के कैराना दौरे पर पूछा सवाल-सिर्फ कांग्रेस CM के खिलाफ FIR क्यों ?

Chhattisgarh CM Baghel: इस वीडियो को शेयर करने के साथ बघेल ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल भी उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से सवाल भी दागा है कि सिर्फ कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ ही क्यों एफआईआर दर्ज की गई।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 Jan 2022 3:29 PM GMT
chhattisgarh CM Bhupesh Baghel
X

 बघेल का बड़ा बयान (फोटो- सोशल मीडिया)

Chhattisgarh CM Baghel: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah visit Kairana) के कैराना दौरे का मुद्दा उठाकर चुनाव आयोग पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री के कैराना दौरे का एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें शाह काफी भीड़ के साथ दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करने के साथ बघेल ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल भी उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से सवाल भी दागा है कि सिर्फ कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ ही क्यों एफआईआर दर्ज की गई।

दरअसल बघेल गत 16 जनवरी को नोएडा के कुछ इलाकों में प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। इसके बाद गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। अब बघेल ने इसी मुद्दे को उठाकर चुनाव आयोग पर बड़ा हमला बोला है।

शाह के बहाने आयोग को घेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना कस्बे में भाजपा की ओर से घर-घर चुनाव प्रचार के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क साधा और उन्हें भाजपा के पर्चे बांटे। इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ताओं का बड़ा हुजूम मौजूद था। बघेल ने शाह के इसी दौरे का वीडियो साझा करते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं। बघेल ने वीडियो के साथ तंज करते हुए लिखा है कि यह देखिए, माननीय गृहमंत्री अमित शाह 5 लोगों के साथ घर-घर जाकर संपर्क स्थापित कर रहे हैं। इस चुनाव प्रचार को देखते हुए चुनाव आयोग को केंद्रीय गृह मंत्री को डोर-टू-डोर अभियान का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर देना चाहिए। अगर आयोग की ओर से यह कदम नहीं उठाया गया तो आयोग की निष्पक्षता पर आगे भी सवाल जरूर उठेंगे। उन्होंने आयोग के सामने सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि सिर्फ कांग्रेस के मुख्यमंत्री के खिलाफ ही क्यों एफआईआर दर्ज की गई।

आयोग से इसलिए नाराज हैं बघेल

दरअसल भूपेश बघेल गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने से काफी नाराज हैं। बघेल 16 जनवरी को नोएडा के कुछ इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। बघेल के साथ भी काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता थे। बाद में गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से बघेल के खिलाफ आचार संगीता तोड़ने और महामारी कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था।

यह मामला दर्ज किए जाने के बाद भी बघेल ने चुनाव आयोग पर हमला बोला था और कहा था कि आयोग को यह बताना चाहिए कि बिना प्रचार किए चुनाव कैसे लड़ा जाएगा। उन्होंने अमरोहा में भाजपा प्रत्याशी की ओर से जुलूस निकाले जाने के बावजूद कोई कार्रवाई न किए जाने पर भी सवाल उठाए थे। अब उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के कैराना दौरे के बाहर ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है और पूछा है कि आयोग को यह स्पष्ट करना चाहिए कि मेरे खिलाफ एफआईआर क्यों दर्ज की गई।

Admin 2

Admin 2

Next Story