×

CM अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- आगरा विजिट में नहीं हो पाएंगे शामिल

सीएम अखिलेश यादव ने पत्र में यह भी कहा है कि 500 और 1000 रूपये के नोटों पर प्रतिबंध की वजह से फुटवियर उद्योग में लगे हजारों मजदूरों को दैनिक मजदूरी नहीं मिल पा रही है। इस समस्या के बारे में आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चर्स एण्ड एक्सपोर्ट्स चैम्बर ने अवगत कराया है

By
Published on: 18 Nov 2016 2:38 PM GMT
CM अखिलेश ने PM मोदी को लिखा पत्र, कहा- आगरा विजिट में नहीं हो पाएंगे शामिल
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि वह 20 नवम्बर को आगरा में उनके स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाएंगे। मुख्यमंत्री ने इसकी वजह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को बताया है।

मजदूरों के लिए नकदी की मांग

-सीएम अखिलेश यादव ने पत्र में यह भी कहा है कि 500 और 1000 रूपये के नोटों पर प्रतिबंध की वजह से फुटवियर उद्योग में लगे हजारों मजदूरों को दैनिक मजदूरी नहीं मिल पा रही है।

-इस समस्या के बारे में आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चर्स एण्ड एक्सपोर्ट्स चैम्बर ने अवगत कराया है

-उन्होंने अनुरोध किया है कि बैंकों को यह निर्देश दिए जाए कि वे इन उद्योगपतियों को इनके पुराने औसत को देखते हुए मजदूरी बांटने के लिए जरूरी नकदी उपलब्ध कराएं।

प्रभावित हुआ उद्योग

-मुख्यमंत्री ने कहा है कि इन प्रतिबंधों का प्रतिकूल प्रभाव उदयोग धंधों और निर्यातकों पर पड़ रहा है।

-पूरे प्रदेश की व्यावसायिक और निर्यातक गतिविधियां ठप पड़ गई हैं और वे अपने निर्यात को समय से पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

-सीएम अखिलेश यादव प्रदेश के निर्यातकों के साथ देश की छवि भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावित हो रही है।

-मुख्यमंत्री वे कहा है कि दैनिक मजदूरों और उनके परिवार का जीवन दैनिक मजदूरी पर निर्भर करता है। अब इनके सामने रोजी रोटी की भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है।

-सीएम ने इन विषम परिस्थितियों को देखते हुए आग्रह किया है कि उद्योगपतियों को मजदूरी बांटने के लिए नकदी उपलब्ध कराने के लिए बैंकों को निर्देश दिए जाएं।

Next Story