×

Kannauj News: कन्नौज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के आयोजन में 419 जोड़ों ने की शादी

Kannauj News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हिंदू जोड़ों का हिंदू रीति-रिवाज से विवाह संपन्न कराया गया वहीं मुस्लिम जोड़ों का मौलवी ने निकाह कराया।

Pankaj Srivastava
Published on: 26 Feb 2023 2:02 PM GMT
X

Kannauj Chief Minister Samuhik Vivah Yojana

Kannauj News: कन्नौज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आयोजन किया गया। इस मौके पर 419 जोड़ों का विवाह कराया गया संपन्न। विवाह पंडाल में नगर के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने वर-वधू को दिया आशीर्वाद।

अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी लाभान्वित करना चाहिए-प्रिया शाक्य

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत प्रशासन द्वारा छिबरामऊ के राम गेस्ट हाउस में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रिया शाक्य ने कहा है कि भाजपा सरकार पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी लाभान्वित करना चाहती है। और उसी को नेतृत्व में मोदी योगी की योजनाएं गरीबों तक पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार के साथ जनता खड़ी है इसलिए सरकार भी गरीब कन्याओं का कन्यादान कर रही है। भाजपा सरकार में जातिवाद के नाम पर लाभ नहीं दिया जाता है। बल्कि जरूरतमंद लोगों को देखकर सरकार योजना का लाभ दे रही है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में हिंदू जोड़ों का हिंदू रीति-रिवाज से विवाह संपन्न कराया गया वहीं मुस्लिम जोड़ों का मौलवी ने निकाह कराया। इस मौके पर पुलिस व्यवस्था भी चाक-चौबंद रही जहां पर आने जाने वालों की पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद रहे।

विवाहित जोड़ों ने किया धन्यवाद

वही बात करते हुए मुस्लिम जोड़ों ने कहा है कि उन्हें इस मौके पर बेहद खुशी महसूस हो रही है क्योंकि मुख्यमंत्री योजना के तहत उनका विवाह संपन्न हो रहा है जहां बात करते हुए जोड़ों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है वहीं उन्होंने कहा इस सरकार से गरीबों को काफी फायदा पहुंच रहा है इसलिए वह दिल से योगी और मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रिया शाक्य, ब्लाक प्रमुख सुषमा पाल, विकास खंड अधिकारी, एडीओ पंचायत संजीव शर्मा, बीजेपी नगर अध्यक्ष आनंद गुप्ता, जनप्रतिनिधि सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story