आज सिद्धार्थनगर तो कल वाराणसी दौरे पर जाएंगे सीएम योगी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का भी फिरोजाबाद दौरा

CM Yogi Brajesh Pathak Ka Daura: यूपी के सीएम के पद पर दूसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद सीएम योगी ने जिलों का दौरा शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में वह आज सिद्धार्थनगर दौरे पर जाएंगे।

Bishwajeet Kumar
Published on: 2 April 2022 3:14 AM GMT (Updated on: 2 April 2022 4:07 AM GMT)
CM Yogi Brajesh Pathak Ka Daura
X

CM Yogi Brajesh Pathak Ka Daura (PHOTO - Social Media)

UP Latest News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार एक्शन में है। सीएम योगी प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर लगातार फैसले कर रहे हैं। साथ ही वह आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में औचक निरीक्षण के लिए दौरा भी करेंगे। इसी सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज सिद्धार्थनगर जनपद के दौरे पर जा रहे हैं। वहीं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) आज फिरोजाबाद के दौरे पर रहेंगे।

सिद्धार्थनगर दौरे पर सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) आज यूपी के सिद्धार्थनगर जनपद के दौरे पर जा रहे हैं। जहां मुख्यमंत्री सिद्धार्थनगर के देवीपाटन मंडल में जाएंगे। जिसके बाद सीएम योगी (CM Yogi) सिद्धार्थनगर में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे। बता दें मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार के कार्यकाल में सीएम योगी पहली बार आज सिद्धार्थनगर जा रहे हैं।

कल जाएंगे वाराणसी दौरे पर सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जमीनी हकीकत को परखने के लिए प्रदेश के कई जिलों का दौरा कर रहे हैं। बीते दिन सीएम योगी अयोध्या गए थे जहां उन्होंने रामलला के दर्शन के बाद चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उसके बाद सीएम योगी आज सिद्धार्थ नगर के दौरे पर जा रहे हैं। सिद्धार्थनगर के बाद सीएम योगी कल वाराणसी दौरे पर जाएंगे। वाराणसी में योगी आदित्यनाथ काशी धाम में दर्शन करेंगे साथ ही काल भैरव मंदिर भी जाएंगे। बता दें इस दौरान सीएम योगी के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री बहादुर देउबा भी वाराणसी दौरे पर रहेंगे।

स्कूल चलो अभियान की शुरुआत

अयोध्या सिद्धार्थनगर और वाराणसी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 अप्रैल को यूपी के श्रावस्ती जिले के दौरे पर जाएंगे। श्रावस्ती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्कूल चलो अभियान की शुरुआत करेंगे। बता दे मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों को और बेहतर बनाया जाए तथा स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया जाए।

डिप्टी सीएम का फिरोजाबाद दौरा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक आज फिरोजाबाद के दौरे पर जाएंगे। उपमुख्यमंत्री 11:00 बजे फिरोजाबाद कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे जिसके बाद वह संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं इस अभियान की शुरुआत करने के बाद उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक फिरोजाबाद के बीजेपी कार्यालय में जाएंगे जहां वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story