×

व्यापारियों और कारोबारियों की समस्याओं को प्राथमिकता दें अधिकारी : मुख्यमंत्री

सीएम योगी ने कहा है कि टेक्स चोरी करने वाले और बेईमान कारोबारियों व व्यापारियों की सूची तैयार की जाय, जिससे इन पर कार्यवाई की जा सके। मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में व्यवसायियों के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने के लिए बोर्ड के सदस्यों को अपने क्षेत्रों के लिए चौकीदार नियुक्त करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे व्यापारियों, पुलिस और प्रशासन के बीच एक संचार स्थापित किया जा सकेगा।

SK Gautam
Published on: 8 July 2019 5:35 PM GMT
व्यापारियों और कारोबारियों की समस्याओं को प्राथमिकता दें अधिकारी : मुख्यमंत्री
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वाणिज्य कर विभाग और व्यापारी कल्याण बोर्ड के साथ बैठक करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कारोबारियों और व्यापारियों की समस्याओं को प्राथिमिकता के आधार पर हल किये जाएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना शुरू करने जा रही है।

सीएम योगी ने कहा है कि टेक्स चोरी करने वाले और बेईमान कारोबारियों व व्यापारियों की सूची तैयार की जाय, जिससे इन पर कार्यवाई की जा सके। मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में व्यवसायियों के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने के लिए बोर्ड के सदस्यों को अपने क्षेत्रों के लिए चौकीदार नियुक्त करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इससे व्यापारियों, पुलिस और प्रशासन के बीच एक संचार स्थापित किया जा सकेगा।

ये भी देखें : मेरठ जोन में पुलिस ने किया ये बड़ा काम, एक साथ मिली कई कामयाबी

उन्होंने सदस्यों को तकनीक का उपयोग करने और अपने क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया।

बिजली विभाग के साथ व्यापारी कल्याण बोर्ड के मुद्दों पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन कारोबारियों और व्यापारियों की धरोहर राशि वापस नहीं मिली है, उनकी एक सूची बनाकर बिजली विभाग को मुहैया करवाई जाय।

सीएम योगी ने व्यापारी मंडल बोर्ड के सदस्यों को यह भी कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना शुरू करेगी।

ये भी देखें : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य परियोजना निदेशक को 23 जुलाई को कोर्ट में किया तलब

सीएम योगी ने व्यापार बोर्ड के सदस्यों को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के व्यापारियों के साथ संचार स्थापित करने के लिए कहा। उन्होंने स्थानीय व्यापारियों की समस्याओं को सुनने और स्थानीय प्रशासन और संबंधित विभागों को रिपोर्ट करने के लिए उन्हें राज्य के चार क्षेत्रों में जाने के लिए चार टीमों का गठन करने का निर्देश दिया। इसमें पूर्व, पश्चिम, मध्य यूपी और बुंदेलखंड क्षेत्र में टीम दौरा करेगी।

सीएम योगी ने अधिकारियों को प्रशासन, पुलिस विभाग और उद्योग बंधु की बैठक में स्थानीय व्यापारियों को शामिल करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से हर तीन महीने में एक बैठक करने को कहा। बैठक में स्थानीय व्यापारियों की समस्याओं को पहल के आधार पर हल करने के निर्देश दिए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story