×

Unnao News: काई में पैर फिसलने से बच्चे की पानी में डूबने से मौत

Unnao News: जनपद के औरास थाना क्षेत्र के उमरायखेड़ा गांव स्थित बानारसी घाट पर बुधवार सुबह सीढ़ियों पर जमी काई से पैर फिसलने पर बारह वर्षीय बच्चे के गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई।

Naman Mishra
Published on: 9 Nov 2022 7:45 AM GMT
Child dies due to drowning in water due to slipping in moss, incident of Unnao district
X

उन्नाव: काई में पैर फिसलने से बच्चे की पानी में डूबने से मौत

Unnao News: जनपद उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र (auras police station area) के उमरायखेड़ा गांव स्थित बानारसी घाट पर बुधवार सुबह सीढ़ियों पर जमी काई से पैर फिसलने पर बारह वर्षीय बच्चे के गहरे पानी में डूबने से मौत (death by drowning) हो गई। हादसा उस समय हुआ जब परिजन अपने बच्चे के साथ घाट पर अलसुबह स्नान करने के लिए लखनऊ से आए थे। बच्चे को डूबता देख बचाने में भाई बहन बाल-बाल बच गए। घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया।

उमरायखेड़ा गांव (Umraykheda Village) के रहने वाले विनोद पाल वर्तमान में अपने परिवार के साथ लखनऊ के फतेहगंज मोहल्ले में अपने मकान में निवास करते है। बुधवार अलसुबह वह लखनऊ से अपने परिवार के साथ लोडर में सवार होकर औरास के प्रसिद्ध बानारसी मंदिर के पास बने घाट पर स्नान करने आए थे। सुबह वह परिवार सहित घाट पर पहुंच कर परिवार के साथ स्नान करने लगे।

घाट पर स्नान करने के लिए सीढ़ियों से नीचे जा रहा था मनीष पाल

इसी बीच विनोद का बारह वर्षीय छोटा बेटा मनीष पाल घाट पर स्नान करने के लिए सीढ़ियों से नीचे जा रहा था। सीढ़ियों में लगी काई से उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया। बेटे को डूबता देख परिजन उसे बचाने के लिए गहरे पानी में कूद पड़े। जिससे उसके और दो बच्चे डूबते बचे।

डॉक्टर ने मनीष को मृत घोषित कर दिया

पिता विनोद की चीख पुकार सुन मेला स्थल गोविंदापुर गांव के ग्रामीण दौड़ पड़े और कड़ी मशक्कत के एक घंटा बाद डूबे बच्चे मनीष को निकाल कर एम्बुलेंस से इलाज के लिए सीएचसी औरास लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटे की मौत पर मां रानी बड़ी बहन आकांक्षा, भाई आशीष व पिता विनोद रो रोकर बेहाल थे। मृतक मनीष पाल तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था। जो लखनऊ के एक स्कूल में कक्षा 6 का छात्र था। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष राज कुमार व नायब तहसीलदार धीरेश सिंह ने घटना की जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पाोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story