×

Baghpat News: बाल श्रमिकों की जांच टीम से पिता-पुत्र ने की अभद्रता

Baghpat News: बाल श्रमिकों की जांच के लिए पहुंची टीम से व्यापारी पिता पुत्र उलझ गए। पिता-पुत्र ने अधिकारियों के साथ अभद्रता भी की

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 26 Sep 2022 1:52 PM GMT
Baghpat News
X

जांच टीम ने बच्चों का मेडिकल करवाने के लिए भेजा

Baghpat News: बागपत के बड़ौत नगर में दुकानों पर काम करने वाले नाबालिग बच्चों (बाल श्रमिकों) की जांच को एक दुकान पर पहुची टीम के साथ व्यापारी पिता-पुत्र उलझ गए और सरकारी कार्य मे बाधा डालते हुए अधिकारियों के साथ भी जमकर नोकझोंक की बागपत जनपद की नायब तहसीलदार प्रिया गर्ग के नेतृत्व में लेबर विभाग की टीम बड़ौत के बाजार में सोमवार को दुकानों पर काम करने वाले नाबालिग बच्चों की जांच करने पहुंची। टीम ने बड़ौत के बाजार अतिथि भवन, नेहरू मूर्ति, घट्टा बाजार से आठ दुकानों पर काम करने वाले 9 बाल श्रमिको को काम करते हुए पकड़ा । जिसके बाद उन्हें मेडिकल के लिए जिला अस्पताल बागपत में भेजा गया। इस दौरान अतिथि भवन बाजार में एक सर्राफा व्यापारी की दुकान पर काम करने वाले बच्चे को टीम अपने साथ लेकर जाने लगे। जिससे सर्राफा व्यापारी सुधीर व उदित जैन (पिता-पुत्र) ने इसका विरोध किया।

पिता पुत्र हंगामा करते हुए नायब तहसीलदार प्रिया गर्ग व लेबर इंस्पेक्टर की टीम से उलझ गए और बच्चे को ले जाने से मना करने लगे। बच्चे को दुकान की छत पर बने कमरे में भेज दिया। घण्टो तक हंगामा चलता रहा और बाजार में भी टीम के पहुँचने से हड़कम्प मच गया । वही सरकारी कार्य मे पिता- पुत्र द्वारा बाधा उत्तपन्न करने व अभद्रता करने पर टीम ने मौके पर पुलिस को सूचना कर दी । सूचना पर पहुची पुलिस ने बालक कब्जे में लिया । सभी बच्चों को मेडिकल के लिए भेजा गया । नायब तहसीलदार ने बताया कि बच्चों का मेडिकल करा दिया गया है। जिसमे उनकी उम्र 18 साल से कम मिली है तो सभी के खिलाफ जो भी कानूनी कार्रवाई है वो कार्रवाई की जाएगी। वही टीम से उलझने वाले व्यापारी सुधीर व उदित जैन के खिलाफ सरकारी कार्य मे बाधा डालने में मुकदमा दर्ज करा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story