×

Lucknow News: लापरवाही! स्कूल के बाहर खुला था नाला, बच्चे का फंसा पैर; आधे घंटे तक चला रेस्क्यू

Lucknow News: अफसरो की बड़ी लापरवाही सामने आई। स्कूल के बाहर खुले नाले में बच्चे का पैर फंस गया। आधे घंटे मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित निकाला।

Ashutosh Tripathi
Published on: 20 Sep 2023 11:12 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2023 1:45 PM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News

Lucknow News: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नामचीन स्कूल के आगे खुला नाला बच्चे के लिए मुसीबत बन गया। टूटी सड़कें और खुले नाले लोगों की मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं। बात चाहें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की करें या आम आदमी की सभी ख़राब सड़कें और खुले नालों से परेशान हैं। लेकिन बावजूद इसके अधिकारी हैं कि अपनी कुंभकर्णी नींद से जागने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

दरअसल, बुधवार को लखनऊ के पॉश इलाक़े महानगर का है, जहां माउंटफोर्ट में पढ़ने वाला एक छात्र का छुट्टी के समय घर जा रहा था। अचानक उसका पैर नाले के ऊपर पड़े पत्थरों के बीच ख़ाली पड़ी जगह में चला गया और पैर फँस गया। बच्चे ने काफ़ी कोशिश की पैर निकालने की लेकिन उसका पैर नहीं निकला। बच्चा दर्द से चिल्लाने लगा। उसकी चीख सुनकर आसपास के लोगों ने भी उसकी मदद करने की कोशिश की लेकिन बच्चे का पैर नहीं निकल सका। देखते ही देखते मौक़े पर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गये। भीड़ लगते देख मौक़े पर पुलिस आ गई। पुलिस ने तुरंत ही एक मिस्त्री को बुलाया, मिस्त्री में छैनी और हथौड़े की सहायता से पत्थर तोड़ना शुरू किया, लेकिन पत्थर को तोड़ना भी इतना आसान ना था कि हथौड़े की हर चोट पर बच्चा दर्द से कराह रहा था।

आधे घंटे तक चला रेस्क्यू

क़रीब आधे घंटे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे का पैर वहाँ से निकाला जा सका। हालाँकि इतनी देर तक बच्चे का पैर वहाँ फँसे होने की वजह से बच्चे को काफ़ी चोट भी आ गई थी। बच्चे को तुरत वहाँसे सरकारी अस्पताल ले गये जहां उसका इलाज़ चल रहा है। प्रदेश की राजधानी, जहां हर दिन किसी न किसी वीआईपी के मूवमेंट रहता है लेकिन फिर भी अफसरों को कई भय नहीं है। शहर के तमाम ऐसे नाले हैं, जो खुले हैं। इसके साथ ही सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे जानलेवा हो रहे हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story