×

Fatehpur News: यमुना किनारे दिख रहे घड़ियाल के बच्चे, वन विभाग करा रहा निगरानी, वीडियो वायरल

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में यमुना नदी किनारे बसे गांव में लगातार घड़ियाल के बच्चों को देखकर ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही।

Ramchandra Saini
Published on: 22 Jan 2023 5:30 AM GMT
X

यमुना किनारे घड़ियाल के बच्चें (सोशल मीडिया)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में यमुना नदी किनारे बसे गांव में लगातार घड़ियाल के बच्चों को देखकर ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही। जिसका वीडियो ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि घड़ियाल से किसी प्रकार की दिक्कत नही है फिर भी टीम को निगरानी बनाये रखने के लिए लगाया गया है।

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट गांव जो यमुना नदी किनारे बसा हुआ है यहां पर लगातार घड़ियाल के बच्चों का झुंड धूप में रोजाना देखने को मिल रहा है।जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही है।ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया है।ग्रामीण कमरुल,नसीम,फारूक अहमद,नसीम जैदी,महेश कुमार,राज करन ने बताया कि यमुना नदी किनारे धूप में रोजाना घड़ियाल के बच्चों का झुंड दिखाई देते है जिनकी लंबाई तीन से चार फुट की होगी। ग्रामीणों ने कहा घड़ियाल के कारण अपने जानवर या बच्चों को लेकर यमुना नदी किनारे नही जा रहे।

इस मामले में वन विभाग के अधिकारी रामानुज त्रिपाठी ने बताया कि घड़ियाल से किसी को कोई दिक्कत नहीं होती है।बारिश के समय बहकर आ गए होंगे और एक जगह पर अपना स्थान बना लिया हो।क्षेत्रीय टीम को मौके पर जाकर निगरानी बनाये रखने का निर्देश दिया गया है।ग्रामीणों से कहा गया है कि घड़ियाल को किसी प्रकार से नुकसान न पहुचाये।क्योंकि वीडियो में दिख रहे घड़ियाल के बच्चे अभी तीन फुट के आस पास के है। आपको बता दें कि यमुना नदी में इस समय मगरमच्छ व घड़ियाल की संख्या के वजह से रोजाना यमुना नदी किनारे के गांव में दिख रहे है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story