×

Bhadohi News: हादसे का कारण बन रहे चाइनीज मंझा, कार्रवाई की मांग को लेकर मुखर हुई आवाज

Bhadohi News Today: भदोही में प्रतिदिन प्रतिबंधित जानलेवा चाइनीज मांझा से आये दिन हो रही घटना और घायलों की संख्या को देखते हुए इस पर कड़ाई से रोक लगाने की मांग होने लगी है।

Umesh Singh
Published on: 11 Jan 2023 3:59 PM GMT
Chinese Manjha is causing accident in Bhadohi, vocal demand for action
X

भदोही: हादसे का कारण बन रहे चाइनीज मंझा, कार्रवाई की मांग को लेकर मुखर हुई आवाज

Bhadohi News Today: गोपीगंज नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिदिन प्रतिबंधित जानलेवा चाइनीज मांझा से आये दिन हो रही घटना और घायलों की संख्या को देखते हुए इस पर कड़ाई से रोक लगाने की मांग को लेकर आवाज मुखर होने लगी है। सामाजिक संस्था नागरिक मंडल के उपाध्यक्ष विनोद यादव के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों ने जिलाधिकारी से मिलकर प्रतिबंधित मंझा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जब से बाजार में चाइनीज मांझा ने कदम रखा है तब से यह आदमी तो आदमी पशु पक्षियों के लिए भी जानलेवा और घातक सिद्ध हो रहा है।

चाइनीज मांझा की चपेट में आकर बुरी तरह से घायल होते हैं लोग

इस पर रोक लगाने के लिए साल के 12 महीने इसके खिलाफ प्रशासन को व्यापक मुहिम चलाना होगा। तभी जाकर इसको बेचने वाले और खरीदने वाले के अंदर भय का माहौल व्याप्त होगा। जिसके कारण इसके खरीद.फरोख्त पर विराम लगने की संभावना बनेगी। अन्यथा यह रोज लोगों का गला काटता रहेगा और लोग इसके चपेट मे आने पर बुरी तरह से घायल होते रहेंगे।

चोरी छिपे चाइनीज मांझा को बेचा जा रहा

शहर की वास्तविक स्थिति को देखा जाए तो पतंग उड़ाने वालों को चाइनीज मांझा आसानी से मिल जा रहा है। कई दुकानें ऐसी हैं जहां पर चोरी छिपे चाइनीज मांझा को बेचा जा रहा है। सड़कों पर चाइनीज मांझे से उलझ कर कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। ना जाने इससे कितने जाने जा चुकी हैं। पिछले दिनों घायलों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है वक्त की मांग को देखते हुए गंभीरतापूर्वक इस पर कार्यवाही होना नितांत आवश्यक है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story