×

चिन्‍मयानंद की बढ़ी मुश्किलें, हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने पीड़िता पहुंची सुप्रीम कोर्ट

Ashiki
Published on: 20 Feb 2020 8:02 AM GMT
चिन्‍मयानंद की बढ़ी मुश्किलें, हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने पीड़िता पहुंची सुप्रीम कोर्ट
X

लखनऊ: बलात्कार के आरोपी व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत को पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है। पीड़िता की याचिका पर सुनवाई के लिये सुप्रीम कोर्ट भी तैयार हो गया है। अब पीड़िता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। चार फरवरी को हाईकोर्ट ने चिन्मयानंद को जमानत दी थी।

चिन्मयानंद मामले में पीडिता पहुंची सुप्रीम कोर्ट

इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में पीड़िता और उसके साथियों की जमानत हाईकोर्ट से पहले ही मंजूर हो चुकी है। वहीँ चिन्मयानंद बीते 20 सितंबर से जेल में थे।

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले में स्वामी चिन्मयानंद उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर जिला जेल में बंद थे।

ये भी पढ़ें:मोबाईल लवर्स के लिए गुड न्यूज़: Flipkart पर चल रही है Mobile Bonanza की महा सेल

इससे पहले मामले की सुनवाई 23 जनवरी को हुई थी। तब चिन्मयानंद द्वारा दाखिल मॉनिटरिंग केस में पक्षकार बनाए जाने की मांग को पीठ ने अस्वीकार कर दिया था। साथ ही जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

वहीँ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एसआईटी दुष्कर्म और रंगदारी मामले की जांच कर रही है। एसआईटी पीड़ित छात्रा और चिन्मयानंद दोनों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

ये भी पढ़ें:महिला ने राहुल गांधी को भेजे अपने बाल, वजह जान उड़ जाएंगे होश

Ashiki

Ashiki

Next Story