×

कानपुर: चिप्स पापड़ कंपनी में फूड डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, तो मिला ये...

फ़ूड इन्स्पेक्टर हरिश्चंद्र के मुताबिक हमारी टीम ने महालक्ष्मी ट्रेडर्स पर छापेमारी की है। जिसमे चिप्स ,पापड़ ,कचरी ,रंगीन पापड़ का यह गोदाम था इसके साथ ही इसका निर्माण भी किया जाता था।

Shivakant Shukla
Published on: 11 March 2019 1:58 PM GMT
कानपुर: चिप्स पापड़ कंपनी में फूड डिपार्टमेंट की टीम ने की छापेमारी, तो मिला ये...
X

कानपुर: सोमवार को फ़ूड डिपार्टमेंट की टीम ने छापेमारी कर के करोड़ो रूपए की लागत की कचरी,चिप्स,पापड़ जब्त किया है। जिसमे बड़ी मात्रा में एक्सपायरी डेट का माल भी गोदाम में पाया गया है।

रंगीन कचरी ,पापड़, चिप्स के मैन्युफैचारिंग में टेनरियो में इस्तेमाल होने वाले कलर का यूज किया जाता था। यह कलर आम जनमानस के लिए बहुत ही हानिकारक था। होली के त्योहार पर कानपुर समेत यूपी,बिहार और पूर्वांचल के जनपदों में सप्लाई किया जाता था। एक्सपायरी डेट के कचरी पापड़ को कम दामो पर दुकानदारों को देते थे।

ये भी पढ़ें— पुलवामा हमले के बाद 21 दिनों में ढेर किए 18 आतंकी: सेना

चकेरी थाना क्षेत्र स्थित लालबंगले के पोखारपुर में लक्ष्मी ट्रेडर्स नाम से फर्म चल रही थी। इस फर्म में मानक को ताख पर रखकर कचरी,पापड़ चिप्स को तैयार किया जाता था। गंदगी के बीच इसे बनाया जाता था,मुनाफाखोर लोगो की जिन्दगी से खिलवाड़ करते थे। खाद्य विभाग की टीम ने पूरे माल को जब्त करके सीज कर दिया और इसे नष्ट करने का फरमान जारी किया गया है।

खाद्य विभाग की टीम जैसे ही पहुंची पूरी फैक्ट्री में हडकंप मच गया। फैक्ट्री मालिक दयाशंकर समेत सभी कर्मचारी पीछे के गेट से भाग निकले। फैक्ट्री संचालक इस गोदाम में पूरा कारखाना चला रहा था। होली के मौके पर इस गोदाम से यूपी ,बिहार और पूर्वी राज्यों समेत पूर्वांचल के जनपदों में माल को सप्लाई किया था।

फ़ूड इन्स्पेक्टर हरिश्चंद्र के मुताबिक हमारी टीम ने महालक्ष्मी ट्रेडर्स पर छापेमारी की है। जिसमे चिप्स ,पापड़ ,कचरी ,रंगीन पापड़ का यह गोदाम था इसके साथ ही इसका निर्माण भी किया जाता था। करोड़ो रूपए का तैयार माल और एक्सपायरी माल सीज किया गया है। यहाँ पर कई ऐसे केमिकल पाए गए है जो अखाद्य है। इसमें टेनरी में यूज होने वाले काले का इस्तेमाल हो रहा था। इसका लाइसेंस 2014 से 2015 के लिए बनाया गया था लेकिन इसके बाद इसका रिन्यूवल नहीं कराया गया था।

ये भी पढ़ें— Election 2019: जानें जंग के माहौल का कितना फायदा उठा पाती है मौजूदा सरकार?

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story