×

Chitrakoot News: एसडीओपी और बारातियों की कार भिड़ी, सिपाही की मौके पर ही मौत

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के भखरवारा मोड़ पर हाईवे में शनिवार को एमपी पुलिस के एसडीओपी चित्रकूट की कार सामने से बारातियों को लेकर आ रहे चार पहिया वाहन से भिड़ गई। जिसमें दोनों वाहनों में सवार नौ लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 Dec 2022 3:07 PM GMT
Chitrakoot News
X

घटना के बाद अस्पताल में पुलिसकर्मी (सोशल मीडिया)

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के भखरवारा मोड़ पर हाईवे में शनिवार को एमपी पुलिस के एसडीओपी चित्रकूट की कार सामने से बारातियों को लेकर आ रहे चार पहिया वाहन से भिड़ गई। दोनों वाहन भिडंत के बाद हाईवे पर ही पलट गए। जिसमें दोनों वाहनों में सवार नौ लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। जबकि एसडीओपी के साथ चल रहे एक पुलिसकर्मी की हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। सभी घायलों को आनन-फानन सीएचसी रामनगर ले जाया गया। गंभीर रुप से घायल पांच लोगों को सीएचसी से डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

सीमा से सटे एमपी पुलिस के एसडीओपी चित्रकूट (सीओ) 35 वर्षीय आशीष जैन चार पहिया वाहन से शनिवार को सुबह करीब नौ बजे प्रयागराज जा रहे थे। उनके साथ सिपाही 32 वर्षीय पुष्पेन्द्र पुत्र लखन सिंह निवासी लालपुर अहिरया थाना सुकुरपुर जनपद जो कि वाहन चला रहा था। इसी दौरान बारातियों को लेकर वापस लौट रहे तेज रफ्तार चार पहिया वाहन से एसडीओपी की गाड़ी हाईवे में बांधी-देउंधा के बीच भखरवारा मोड़ के पास सीधे भिड़ गई।

दोनों वाहनों की भिडंत इतनी जोरदार रही कि वाहन हाईवे पर ही पलट गए। दोनों वाहनों में सवार ज्यादातर लोग अंदर फंस गए। आसपास मौजूद ग्रामीणों व राहगीरों ने देखा तो दौड़कर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहनों में फंसे सभी घायलों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला। हादसे में एसडीओपी की गाड़ी चला रहे पुष्पेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एसडीओपी को गंभीर चोट आई।

दूसरे वाहन में सवार बाराती बांदा जिले के बदौसा कस्बा निवासी 35 वर्षीय मो. सद्दाम, अतर्रा थाना के पथरा निवासी श्रीपाल का 18 वर्षीय बेटा रामलाल, भरतकूप थाना के भवानीपुर निवासी 65 वर्षीय नत्थू, बबेरू थाना के पाली निवासी धर्मराज का 16 वर्षीय टियोल, अतर्रा थाना के पथरा निवासी अतिराम पाल का 14 वर्षीय बेटा राहुल, भरतकूप थाना के टिटिहरा निवासी बसंतलाल का बेटा 10 वर्षीय सोनू, बदौसा थाना के पाली निवासी रामा का 15 वर्षीय बेटा कुलदीप व इसी गांव के रहने वाले 30 वर्षीय राकेश गंभीर रुप से घायल हो गए।

पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी रामनगर में दाखिल कराया। हालत गंभीर होने पर एसडीओपी के अलावा बारातियों के वाहन चालक सद्दाम समेत राहुल व गोलू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां से एसडीओपी समेत कई घायल प्रयागराज रेफर किए गए है। हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीएम मऊ नवदीप शुक्ला समेत पुलिस अधिकारी सीएचसी रामनगर पहुंचे और पूरी जानकारी ली। मृतक सिपाही के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया और उसके परिजनों को हादसे की जानकारी दी गई है।

बीमार पत्नी को देखने जा रहे थे एसडीओपी

एसडीओपी आशीष जैन की सीमा से सटे एमपी के सतना जनपद के चित्रकूट क्षेत्र में तैनाती है। बताते हैं कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब चल रही है और वह प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती बताई जा रही है। एसडीओपी पत्नी को देखने के लिए चार पहिया वाहन से अपने सुरक्षाकर्मी के साथ प्रयागराज जा रहे थे, तभी हादसा हो गया।

देउंधा से वापस लौट रहे थे बाराती

भरतकूप थाना क्षेत्र के टिटिहरा निवासी मुन्नालाल के बेटे सोनू पाल की बारात शुक्रवार की शाम रैपुरा थाना क्षेत्र के देउंधा आई थी। सोनू की शादी देउंधा निवासी हुबलाल पाल की बेटी के साथ हो रही थी। शनिवार को सुबह सोनू पाल के कुछ रिश्तेदार चार पहिया वाहन से वापस लौट रहे थे। हादसे की जानकारी मिलने पर देउंधा में रुके अन्य बारातियों के साथ ही दुल्हन पक्ष में हडकंप मच गया। आनन-फानन में काफी लोग हादसा स्थल पहुंच गए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story