×

Chitrakoot Crime News: ज्योतिषाचार्य उनके बेटे और शिष्य पर चाकुओं से हमला, हालत नाजुक

Chitrakoot News: घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 26 Aug 2022 5:21 AM GMT
Chitrakoot crime news
X

चाकुओं से हमला (photo: social media)

Chitrakoot News: मुख्यालय कर्वी के शंकर बाजार स्थित गुरुवार की देर शाम करीब नौ बजे ज्योतिषाचार्य, उनके बेटे व शिष्य पर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने जानलेवा हमला किया। तीनों के पेट, सिर व अन्य जगह चाकुओं से कई कई गंभीर वार किए। इसके बाद हमलावर भाग निकले। शोरगुल सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया। जहां से हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने रेफर कर दिया। परिजन तीनों को मेदांता अस्पताल लखनऊ ले गए है।

शंकर बाजार निवासी 50 वर्षीय ज्योतिषाचार्य नारायन त्रिपाठी का गंगा जी रोड पर आश्रम है। वह कृषि उत्पादन मंडी समिति बांदा में लिपिक के पद पर भी नियुक्त है। बताते हैं कि गुरुवार की शाम करीब आठ बजे उनका 27 वर्षीय बेटा अनुज त्रिपाठी कोचिंग पढ़ने के बाद घर पहुंचा। कुछ ही देर बाद उसने छत से देखा तो एक युवक उनके घर के चबूतरे पर बैठकर फोन से किसी को गालीगलौज कर रहा था। जिस पर उसने ऐसा करने से मना किया। युवक ने अनुज को ही गालियां दी। कुछ देर में अनुज नीचे उतरकर बाहर आया और युवक को धक्का देकर जाने को कहा। युवक इसके बाद चला गया। कुछ ही देर बाद वह सात आठ युवकों के साथ लामबंद होकर दोबारा आया। उसके दोस्त गली से कुछ ही दूर रुक गए। लेकिन युवक फिर दरवाजे पर आकर अनुज को गालीगलौज करते हुए बाहर निकलने की धमकी दी। कुछ ही देर में अनुज बाहर आया तो युवक व उसके दोस्त उसे घसीटकर कुछ दूर ले गए। वहीं पर जमकर मारपीट की। इसके साथ चाकू से पेट में तीन चार व सिर में एक वार किया। अनुज वहीं पर लहूलुहान होकर गिर पड़ा। इसी बीच आश्रम से 55 वर्षीय ज्योतिषाचार्य नारायण त्रिपाठी अपने 47 वर्षीय शिष्य जितेन्द्र निवासी बिसंडा जनपद बांदा के साथ घर पहुंचे। काफी शोरगुल के साथ बेटे को लहुलुहान हालत में देखने के बाद उन्होंने विरोध जताया। जिस पर लामबंद युवकों ने ज्योतिषाचार्य व उनके शिष्य पर भी चाकुओं से हमला बोल दिया। इन दोनों को भी चाकू पेट पर लगा है। इसके बाद हमलावर मौके से भाग निकले। कुछ ही देर में मोहल्ले के लोग पहुंच गए। तीनों घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। हालत नाजुक होने पर तीनों को परिजन मेदांता हास्पिटल लखनऊ ले गए है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व सदर कोतवाल राजीव सिंह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है।

सपा नेता पूर्व सभासद के बेटे समेत कई रहे शामिल

ज्योतिषाचार्य, उनके बेटे व शिष्य पर जानलेवा हमला करने वालों को पुलिस चिन्हित करने में जुटी है। घायल ज्योतिषाचार्य व उनके बेटे ने लखनऊ में बयान लेने अस्पताल पहुंची पुलिस को कई युवकों के नाम बताए है। इनमें सपा नेता पूर्व सभासद का बेटा समेत उसके दोस्त शामिल बताए जा रहे है। बताते हैं कि हमलावरों में कुछ युवक ऐसे भी है, जो कि पेशेवर अपराधी है। ज्योतिषाचार्य के आश्रम के करीब ही संचालित एक जुआडखाने से भी इन हमलावरों के तार जुडे बताए जा रहे है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story