×

Chitrakoot News: अब्बास की खास थी डिप्टी जेलर चंद्रकांता, नियाज के साथ मिलकर निपटा चुके जमीनी विवाद

Chitrakoot News: चित्रकूट गिरफ्तारी से पहले डिप्टी जेलर चंद्रकला का कहीं नाम तक नहीं आ रहा था। विधायक अब्बास अंसारी व पत्नी निखत बानो की जेल में होने वाली मुलाकातों के मामले में दर्ज मुकदमे में वह आरोपित भी नहीं थी, लेकिन जब एसआईटी ने छानबीन की तो डिप्टी जेलर चंद्रकला मददगार निकली।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 March 2023 6:09 AM GMT
Deputy Jailor Chandrakala
X

Deputy Jailor Chandrakala (Photo: Social Media) 

Chitrakoot News: चित्रकूट गिरफ्तारी से पहले डिप्टी जेलर चंद्रकला का कहीं नाम तक नहीं आ रहा था। विधायक अब्बास अंसारी व पत्नी निखत बानो की जेल में होने वाली मुलाकातों के मामले में दर्ज मुकदमे में वह आरोपित भी नहीं थी, लेकिन जब एसआईटी ने छानबीन की तो डिप्टी जेलर चंद्रकला मददगार निकली। वह पूर्वांचल के बलिया जनपद की रहने वाली है। विधायक अब्बास अंसारी व चालक नियाज ने डिप्टी जेलर का जमीनी विवाद गांव में फोन के जरिए हल कराया तो वह जेल में उनकी मददगार बन गई थी।

सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सेटिंग

जिला कारागार रगौली में तैनात रही डिप्टी जेलर चंद्रकला पत्नी रामायण बलिया जिले के पकड़ी थाना क्षेत्र के सहरोजा गांव की रहने वाली है। उनको लखनऊ में कानपुर रोड़ पर भी मकान बना है। वह जुलाई 2022 से यहां पर डिप्टी जेलर के पद पर तैनात थी। सूत्रों की मानें तो माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के चित्रकूट जेल में शिफ्ट होने के बाद से ही उसके परिजन जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सेटिंग करने लगे थे। विधायक की पत्नी निखत बानो ने जेल अफसरों के संबंध में जानकारी जुटाई। इसके बाद उसने पूर्वांचल कनेक्शन का सहारा लिया। सूत्र बताते हैं कि डिप्टी जेलर का एक जमीनी विवाद चल रहा था। जिसे निपटाने के लिए उसने माफिया के बेटे का सहारा लिया।

कॉल डिटेल से चंद्रकला गिरफ्त में

अब्बास व चालक नियाज ने फोन के जरिए उसकी जमीन का विवाद हल कराया। इसके अलावा उसे भी उपहार देकर उपकृत किया गया। फलस्वरूप डिप्टी जेलर चंद्रकला इस मदद के चलते इनकी प्रमुख मददगार बन गई। सूत्रों की मानें तो चंद्रकला मुलाकात प्रभारी भी थी, जिससे निखत बानो ने उसकी खास मदद ली। जेल के भीतर विधायक अब्बास तक डिप्टी जेलर चंद्रकला तमाम सामग्री भी पहुंचाती रही है। यहां तक कि उसके फोन का भी प्रयोग किया गया। एसआईटी ने जब सीसीटीवी फुटेज के साथ ही कॉल डिटेल खंगाले तो चंद्रकला उसकी गिरफ्त में आई। उसके खिलाफ एसआईटी को काफी साक्ष्य मिले। साक्ष्य संकलन के बाद डिप्टी जेलर चंद्रकला को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

उपहार में जेल अफसरों को मिली थी सोने की महंगी चेन

जिला कारागार रगौली में विधायक अब्बास अंसारी से पत्नी निखत बानो की बिना इंट्री होने वाली मुलाकात कराने में जेल अफसर हर तरह से उपकृत हुए है। नकदी के साथ ही उनको महंगे उपहार भी मिले है। सूत्रों की मानें तो जेल अफसरों को सोने की काफी महंगी चेन दी गई थी। जिनकी कीमत एक-एक लाख से ऊपर रही है। निखत बानो के कब्जे से गिरफ्तारी के दौरान जेल के भीतर सोने के जेवरात बरामद भी हुए थे।

लग्जरी कार की खरीद में फंडिंग बनी गले की फांस

एसआईटी ने जेल अफसरों व वार्डरों की भूमिका जांचने के साथ ही उनकी संपत्ति के संबंध में भी काफी कुछ खंगाला है। इसके लिए टीमें उनके गृह जनपदों तक पहुंची थी। विधायक अब्बास अंसारी के चित्रकूट जेल में आने के बाद कुछ अफसरों ने लग्जरी वाहन तो किसी जेलकर्मी ने प्रापर्टी खरीदी है। इनमें जेलर की करीब 18 लाख की कीमत वाली कार का मामला एसआईटी ने पकड़ा है। यह कार मऊ जनपद के किसी शोरुम से उठाई गई थी। जिसमें विधायक के लोगों ने फंडिंग की है।

सपा नेता के घर चार दिन रुकी थी निखत बानो

निखत बानो ने पति के चित्रकूट जेल शिफ्ट होने के साथ ही मुख्यालय कर्वी में डे़रा डाल दिया था। सूत्रों की मानें तो वह शुरुआत में कई दिन एक होटल में रही। इसके बाद जब सपा नेता फराज खान से संपर्क हुआ तो वह चार दिन उसी के घर में ठहरी। जब सपा नेता ने किराए का मकान खोजकर दिलाया तो वह उसमें रहने लगी। निखत बानो ने दो जनवरी को कपसेठी स्थित विकास नगर कालोनी में किराए का मकान लिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story