×

Chitrakoot News: सीतापुर सब्जी मंडी में लगी आग, पांच दुकानें जलकर राख, 10 लाख का नुकसान

Chitrakoot News: दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पेट्रोल अथवा किसी पदार्थ से मंडी में आग लगाई गई है। कुछ लोग मंडी को यहां से हटाना भी चाह रहे हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 18 Jan 2023 6:35 AM GMT
Fire broke out in Sitapur vegetable market
X

सीतापुर सब्जी मंडी में लगी आग (photo: social media )

Chitrakoot News: धर्म नगरी स्थित सीतापुर सब्जी मंडी में मंगलवार की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से पांच दुकाने पूरी तरह जल गई। आग से करीब 10 लाख का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना पाकर पहुंची अग्निशमन टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पेट्रोल अथवा किसी पदार्थ से मंडी में आग लगाई गई है। कुछ लोग मंडी को यहां से हटाना भी चाह रहे हैं।

सीतापुर में रोजाना सुबह से सब्जी मंडी लगती है। यहां पर करीब एक दर्जन स्थाई सब्जी दुकानदार कारोबार करते हैं। जबकि दर्जनों स्थानीय सब्जी कारोबारी पहुंचकर अपनी सब्जियां बेचकर वापस चले आते हैं। धर्मनगरी के ज्यादातर लोग यहीं से रोजाना हरी सब्जियां खरीदते हैं। यह सब्जी मंडी कुछ लोगों की निजी जमीन पर संचालित है। बताते हैं कि यहां से मंडी को हटाने का भी प्रयास चल रहा है। क्योंकि यह कीमती जमीन मुख्य मार्ग के किनारे होने से अन्य व्यवसाय के योग्य भी है। शायद इसी के चलते मंडी में आग लगाई गई।

मंडी में आग की लपटें

मंगलवार की देर रात मंडी में आग की लपटें कई दुकानों में तेजी से उठी। यह देखते ही दुकानदार तेजी से दौड़े। आनन-फानन में चौकी पुलिस के साथ ही अग्निशमन टीम को सूचना दी गई। करीब एक घंटे बाद पहुंची टीम ने दुकानदारों की मदद से आग पर काबू पाया। तब तक अफजल, ईश्वरी, शमीम, मुवीन, अफरीदी आदि सहित अन्य दुकानदारों की दुकानों में रखी आलू, प्याज, अदरक, इमली, मटर, लहसुन, चुकंदर आदि सब्जियां जल गई। दुकानदारों के मुताबिक आग से करीब 8 से 10 लाख का नुकसान होने का अनुमान है। बुधवार को सुबह जानकारी मिलने पर सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान भी सब्जी मंडी पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान दुकानदारों ने आरोप लगाया कि सब्जी मंडी में ज्वलनशील पदार्थ से आग लगाई गई है। इसकी जांच कराकर कार्यवाही होनी चाहिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story