×

Chitrakoot: जालसाज त्रिकालदर्शी के जेल जाने के बाद करीबियों में हडकंप, ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पैसा देने वालों की धड़कनें तेज

Chitrakoot: त्रिकालदर्शी के जेल जाने की जानकारी मिलने के बाद उन करीबी लोगों के बीच हड़कंप मचा है, जिन्होंने ट्रांसफर, पोस्टिंग, टेंडर, बालू खदान आदि के नाम पर मोटी रकम दे रखा है। ऐसे लोगों की धड़कने तेज हो गई है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 22 Aug 2022 12:35 PM GMT
fraudster Trikaldarshi went to jail in Chitrakoot
X

fraudster Trikaldarshi went to jail in Chitrakoot (Image: Newstrack)

Chitrakoot: भविष्य बताकर लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाला जिले का बहुचर्चित साधु वेशधारी बाबा त्रिकाल दर्शी उर्फ आनंद सिंह लगभग डेढ माह से फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनको असली के तौर पर उपयोग करने के मामले में लखनऊ जेल में बंद है। उसके खिलाफ लखनऊ में ही जालसाजी का मुकदमा दर्ज हुआ था।

त्रिकालदर्शी के जेल जाने की जानकारी मिलने के बाद उन करीबी लोगों के बीच हड़कंप मचा है, जिन्होंने ट्रांसफर, पोस्टिंग, टेंडर, बालू खदान आदि के नाम पर मोटी रकम दे रखा है। ऐसे लोगों की धड़कने तेज हो गई है।


जिला मुख्यालय के मंदाकिनी रोड में तथाकथित बाबा त्रिकालदर्शी का आलीशान मकान बना हुआ है। बाबा बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र के पौहार गांव का रहने वाला है। बाबा हमेशा लग्जरी कारों से चलता रहा है। जिसके साथ विशेष लोग अक्सर नजर आते रहे है। उच्च पदों पर आसीन अधिकारी से लेकर सत्ताधारी नेता व ठेकेदारों का भविष्य बताकर ट्रांसफर, पोस्टिंग, टेंडर, खदान आदि के नाम पर मोटी रकम की ठगी करना बाबा का पेशा रहा है।

इसके अलावा बाबा ने छोटे लोगों को किसी न किसी बहाने ठगी करने में नहीं बख्शा है। बाबा की लंबी पहुंच के चलते लोग अपना पैसा वापस मांगने में भी डरते रहे। क्योकि बडे अधिकारी व नेतागण बाबा से आशीर्वाद लेते हैं। पैसा वापस मांगने वालों को बाबा अंजाम भुगतने की धमकी देकर शांत करा देता रहा है।

बाबा त्रिकालदर्शी के खास सूत्रों की मानें तो बांदा-चित्रकूट के अलावा मप्र के पडोसी जनपदों समेत अन्य राज्यों में भी बाबा ने काफी लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। अब बाबा का राजफाश का खुलासा होने के बाद लोग उसके जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे है। क्योकि आधा सैकडा लोगों ने तो शस्त्र लाइसेंस बनवाने के नाम पर पैसा दे रखा है।

तथाकथित बाबा त्रिकालदर्शी जिले का दूसरा बाबा निकला। क्योकि इसके पहले मानिकपुर क्षेत्र का एक बाबा दिल्ली में पकड़ा जा चुका है। जिसके कारनामों से जनपद का नाम चर्चाओं में आया था।

बोले जिम्मेदार

बाबा त्रिकालदर्शी को पैसा देने के संबंध में अभी तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। अगर ऐसी कोई शिकायत आती है तो मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी-अतुल शर्मा, एसपी

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story