×

Chitrakoot News: कर्नाटक में बंधक मजदूरों को प्रशासन ने रिहा कराया, घर पहुंचे

Chitrakoot News: मजदूर करीब दो माह पहले रोजगार के लिए कर्नाटक गए थे, जहां पर उनको बंधक बना लिया गया और रात दिन काम कराया जा रहा था।

Sushil Shukla
Published on: 14 Dec 2022 7:46 AM GMT
Chitrakoot laborers hostage in Karnataka
X

Chitrakoot laborers hostage in Karnataka (photo: social media )

Chitrakoot News: विकासखंड मानिकपुर की ग्राम पंचायत सरैयां के मजरा विनय नगर काली घाटी के दो दर्जन से अधिक मजदूरों को प्रशासन ने काफी प्रयास के बाद रिहा करा लिया। यह मजदूर करीब दो माह पहले रोजगार के लिए कर्नाटक गए थे, जहां पर उनको बंधक बना लिया गया और रात दिन काम कराया जा रहा था। मामला प्रशासन के संज्ञान मे आया तो यहाँ से पुलिस टीम भेजी गई।

मानिकपुर तहसील क्षेत्र के काली घाटी विनय नगर की रहने वाली खेतिया ने बताया कि उसके नाती लवलेश, गुड़िया, वीरभान, लाला सहित लगभग 24 लोग यहां से कर्नाटक के लक्ष्मीनगर सागर थाना संगारेड्डी जनपद संगारेड्डी के रहने वाले दत्तात्रेयी नाम के ठेकेदार के साथ मजदूरी के लिए गए थे। जिनको वहाँ पर बंधक बनाकर जबरन मजदूरी कराई जा रही थी। बताते हैं कि छह दिन पहले 6 मजदूर किसी तरह वहां से निकलकर भाग आए थे। यहां आने के बाद परिजनों को जानकारी दी। फलस्वरूप मामला प्रशासन के संज्ञान में आया।

एसडीएम ने ली पूरी जानकारी

एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव ने मजदूरों के घर पहुंचकर उनके परिजनों से पूरी जानकारी ली थी। इसके बाद उन्होंने प्रधान के साथ थाना पुलिस की एक टीम कर्नाटक भेजा। टीम ने कर्नाटक पहुंचकर वहां बंधक बनाने वाले से मिलने के बाद सभी मजदूरों को सकुशल रिहा कराया। बुधवार की सुबह सभी मजदूर मानिकपुर जंक्शन स्टेशन पर ट्रेन से उतरे। यहां पर पहले से ही उनके परिजन मौजूद थे। मजदूरों की सकुशल रिहाई के बाद उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है। एसडीएम ने बताया कि बंधक मजदूरों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। सभी को सकुशल ले आया गया है और वह लोग अपने घर पहुंच गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story