×

Chitrakoot News: अवैध निर्माण से रोका तो प्रधानाध्यापिका को दौड़ाया, परिषदीय स्कूल की बाउंड्री तोड़कर कोटेदार ने किया कब्जा

Chitrakoot News: शासन स्तर से सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करने वालों को हटाने के सख्त निर्देश कई माह पहले जारी हो चुके हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 14 Dec 2022 7:19 AM GMT
Chitrakoot
X

Chitrakoot illegal possession in School (Photo: Social Media )

Chitrakoot News: उच्च प्राथमिक विद्यालय रगोली की चहारदीवारी को रातों-रात तोड़ने के बाद कोटेदार ने जबरिया कब्जा कर लिया। सुबह से ही वह चहारदीवारी में छपाई का कार्य कराने में जुटा है। प्रधानाध्यापिका ने विभागीय अधिकारियों को लिखित तौर पर अवगत कराया है। फिर भी अभी तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। जिससे अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

शासन स्तर से सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करने वालों को हटाने के सख्त निर्देश कई माह पहले जारी हो चुके हैं। अभी चार दिन पहले ही डीएम अभिषेक आनंद ने थाना समाधान दिवस के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सरकारी भवनों या जमीनों में अवैध कब्जा करने वालों को तत्काल हटाया जाए। लेकिन यहां पर सरकारी स्कूलों में ही जबरिया कब्जे शुरू हो गए हैं। कर्वी विकासखंड के रगोली गांव में संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार की रात गाँव के कोटेदार ने स्कूल की चहारदीवारी तोड़ डाली। इसके बाद उसने नए सिरे से अपना निर्माण करा लिया।

परिषदीय स्कूल की बाउंड्री तोड़कर कोटेदार ने किया कब्जा (फोटो: सोशल मीडिया )

प्रधानाध्यापिका ने निर्माण कराने वालों को रोका

बुधवार को सुबह से ही कोटेदार चहारदीवारी की छपाई करवाने में जुटा है। सुबह स्कूल खोलने पहुंची प्रधानाध्यापिका स्नेहलता ने जब देखा तो निर्माण कराने वालों को रोका और तत्काल खंड शिक्षा अधिकारी समेत बीएसए को अवगत कराया। उन्होंने लिखित तौर पर बताया कि स्कूल के भीतर एक खुला कुआं बना है। जिसमें परिषदीय विद्यालय के कंपोजिट ग्रांट से काम कराया गया है। ग्राम प्रधान ने भी कुएं में हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाया था। लेकिन कोटेदार ने जबरिया बाउंड्री तोड़कर कुएं को अपनी तरफ कर लिया है। मना करने पर वह अभद्रता करने पर उतारू है। उसने जब कोटेदार को काम रोकने के लिए कहा तो धमकाते हुए कोटेदार ने उसे दौड़ा लिया। मामले की जानकारी एसडीएम सदर को भी प्रधानाध्यापिका ने दी है। लेकिन कोई भी अफसर अभी तक मौके पर ही नहीं पहुंचा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story