×

Chitrakoot News: चित्रकूट जेल में लापरवाही के मामले में जेल अधीक्षक निलम्बित

Chitrakoot News: डीजी ने अब्बास अंसारी को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की रिपोर्ट भी शासन को भेजी है। डीजी ने बताया की उन्नाव से जेलर राजीव सिंह को चित्रकूट में तैनात कर दिया गया है। देव दर्शन सिंह को पीयूष की जगह डिप्टी जेलर के पद पर तैनाती दी गई है।

Sunil Mishraa
Published on: 11 Feb 2023 10:34 AM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Social Media)

Chitrakoot News: चित्रकूट जेल में लापरवाही पर डीजी जेल का बड़ा एक्शन हुआ है। उन्होंने जेल अधीक्षक अनिल सागर को सस्पेंड करने की संस्तुति शासन को भेज दी है। इसके अलावा जेलर संतोष कुमार को उन्होंने तत्काल सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ डिप्टी जेलर पीयूष पांडे को भी सस्पेंड किया गया है। वार्डन रैंक के 5 कर्मचारियों को भी निलंबित किया गया है। ये उस समय ड्यूटी पर थे जब अब्बास अंसारी अपनी पत्नी से अलग कमरे में मुलाकात कर रहा था। डीजी ने अब्बास अंसारी को दूसरी जेल में शिफ्ट करने की रिपोर्ट भी शासन को भेजी है। डीजी ने बताया की उन्नाव से जेलर राजीव सिंह को चित्रकूट में तैनात कर दिया गया है। देव दर्शन सिंह को पीयूष की जगह डिप्टी जेलर के पद पर तैनाती दी गई है।

निकहत अंसारी हुईं गिरफ्तार

इससे पहले चित्रकूट जेल में बंद अब्बास अंसारी से जेल में मिलने पहुंचीं उनकी पत्नी निकहत अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास फिलहाल चित्रकूट जेल में बंद है। जानकारी के अनुसार प्रशासन ने सूचना के आधार पर गोपनीय रूप से जेल में छापेमारी की थी।

जानकारी के मुताबिक जेल अधीक्षक के ऑफिस के बगल वाले रूम में अब्बास अंसारी और पत्नी निखत अंसारी मिले। निखत अंसारी के साथ अब्बास की मुलाकात की एंट्री सरकारी कागजों में नहीं थी। निखत अंसारी के पास मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा सहित ज्वेलरी और पैसे बरामद हुए। निकहत अंसारी से लगातार पूछताछ जारी है।

बताया जा रहा है कि निखत जेल प्रशासन से सांठगांठ कर अब्बास अंसारी से मिलने जिले पहुंची थीं। पुलिस ने निखत अंसारी के पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की हैं। तलाशी में मोबाइल व अन्य सामान बरामद हुआ। आरोप है कि निसबत जेल में मोबाइल फोन ले जाने की कोशिश में थीं। पुलिस ने निसबत का मोबाइल भी जब्त कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद निखत अंसारी को गोपनीय जगह पर रखा गया है।

इस बीच इस मामले में जेल प्रशासन की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया गया है। निखत अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जेल प्रशासन की लापरवाही को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। डीआईजी जेल प्रयागराज को जांच सौंपी गई है। उनकी रिपोर्ट पर दो जेल अफसरों और पांच बंदी रक्षकों को निलंबित किया गया है। जेल अधीक्षक के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी गई है।

दूसरी ओर अब्बास अंसारी को कोर्ट से झटका लगा है। अब्बास अंसारी की जमानत अर्जी एमपी-एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने आरोपों को गंभीर प्रकृति का मानते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया। अब्बास अंसारी पर हजरतगंज थानाक्षेत्र के जियामऊ स्थित शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर धोखाधड़ी से फर्जी रजिस्ट्री स्वयं के साथ भाई उमर व पिता के नाम पर करवाने का आरोप है। अब्बास के खिलाफ यह रिपोर्ट लेखपाल सुरजन लाल ने 27 अगस्त 2020 को थाना हजरतगंज में दर्ज कराई थी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story