Chitrakoot: ओवरलोड के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा, 3 ट्रकों को किया सीज व एक का काटा चालान

Chitrakoot: एसडीएम की अगुवाई में गठित टीमों ने चेकिंग अभियान चलाया। अवैध परिवहन से लेकर खनन तक की सूचना पर छापेमारी भी की गई।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 29 May 2022 5:24 PM GMT
Chitrakoot News
X

ट्रक के साथ अधिकारी। 

Chitrakoot News: ओवरलोड के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल (DM Shubhrant Kumar Shukla) ने एक दिन पहले ही बैठक कर सख्त निर्देश दिए थे। फलस्वरुप इसका असर रात में ही देखने को मिला। सभी तहसीलों में एसडीएम की अगुवाई में गठित टीमों ने चेकिंग अभियान चलाया। अवैध परिवहन से लेकर खनन तक की सूचना पर छापेमारी भी की गई। तीन ओवरलोड ट्रकों को सीज किया, जबकि एक का चालान किया गया है।

अधिकारियों व ट्रक संचालकों ने की थी बैठक

शासन के निर्देश पर डीएम ने तीन टीमें ओवरलोड व अवैध खनन की रोकथाम के लिए बनाई है। यह टीमें एसडीएम कर्वी, राजापुर, मऊ व मानिकपुर की अगुवाई में है। डीएम ने एक दिन पहले ही अधिकारियों व ट्रक संचालकों के साथ बैठक कर आगाह किया था कि किसी भी हालत में ओवरलोड नहीं चलने दिया जाएगा। इसके साथ ही अवैध खनन भी नहीं होगा।


इन जगहों पर चलाया चैंकिंग अभियान

रविवार की देर शाम एसडीएम सदर कर्वी पूजा यादव, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व खनिज अधिकारी शनि कौशल ने भरतकूप क्षेत्र में ओवरलोड दो गाडियां पकड़ी, जबकि एक अन्य ट्रक बिना कागज के ही मिला। इन तीनों ट्रकों को सीज कर पुलिस लाइन में खड़ा कराया गया है। वहीं एसडीएम मऊ नवदीप शुक्ल (SDM Mau Navdeep Shukla) के साथ परिवहन अधिकारी ने रामनगर के पास ओवरलोड एक ट्रक पकड़ा, जिसका चालान कर शुल्क जमाया गया है। राजापुर में टीम ने सात गाड़ियां चेक की। सभी गाड़ियां निर्धारित लोडिंग के साथ मिली।

एसडीएम मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव (SDM Manikpur Pramesh Srivastava) ने मारकुंडी व बहिल पुरवा थाना पुलिस को लेकर सरैया, खरौंध, बहिल पुरवा, सीतलपुर, ऐचवारा आदि इलाकों में अवैध खनन को लेकर संभावित जगहों में भ्रमण कर जानकारी ली। लेकिन किसी प्रकार का अवैध खनन नहीं पाया गया। भौंरी पहाड़ में अवैध खनन की सूचना मिलने खनिज अधिकारी व एसडीएम मानिकपुर ने छापा मारा। यहां पर पहाड़ से उतरने के लिए बने रास्ते में जेसीबी से खुदवाकर प्रशासन ने गड्ढा करा दिया है। ताकि पहाड़ से कोई वाहन पत्थर लादकर न ले जा सकें। प्रशासन के इस अभियान से ट्रक संचालकों में खासा हडकंप मचा रहा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story