×

Chitrakoot News: भाजपा की सरकार न बने, इसके लिए एक हो रहे विरोधी: केशव

Chitrakoot News: वह केवल इस बात से घबरा रहे हैं कि अब तक भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी से लूटे गए धन को भाजपा सरकार इनसे छीनकर गरीबों को बांट रही है

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 25 Sep 2022 10:26 AM GMT
Chitrakoot News BJP government not formed Opponents getting united Keshav prasad maurya
X

Chitrakoot News BJP government not formed Opponents getting united Keshav prasad maurya

Chitrakoot News: धर्मनगरी चित्रकूट के एक दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्ववर्ती सरकारों में भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, माफियागीरी का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार न बने, केवल इसके लिए विरोधी एक हो रहे है। क्योंकि वह केवल इस बात से घबरा रहे हैं कि अब तक भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी से लूटे गए धन को भाजपा सरकार इनसे छीनकर गरीबों को बांट रही है। भाजपा सरकार गरीबों के हित में काम कर रही है, यह भी विरोधी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे है। सपा, बसपा व कांग्रेस की सरकार में योजनाओं का पैसा केवल बंदरबाट होता रहा है।गौशालाओ का भुगतान अधिकारी समय से कराए

रविवार को डिप्टी सीएम हेलीकाप्टर से सुबह करीब साढ़े दस बजे पुलिस लाइन उतरे। यहां गार्ड आफ आनर की सलाम के बाद बेडीपुलिया स्थित मानिकपुर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी के कार्यालय में करीब आधे घंटे तक रुके। उन्होंने यहीं पर पार्टी पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक व संवाद करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को सुना।



इसके बाद रामायण मेला परिसर सीतापुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। डिप्टी सीएम ने यहां पर कहा कि चित्रकूट की यह पावन धरती भगवान का धाम माना जाता है। आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती है और आज से ही प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली दूसरे कार्यकाल की सरकार के छह माह भी पूरे हुए है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले आठ साल से केवल गरीबों के घर खुशहाली आए, इसके लिए काम कर रहे है। उनकी अगुवाई में डबल इंजन की सरकार गरीबों के हित में काम कर रही है।

मौर्या ने कहा कि भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, माफियागीरी आदि के माहौल को भाजपा सरकार ने बदला है। अन्य दल सत्ता में रहकर गरीबों को लूटने का काम करते रहे है। गरीबों के हित में योजनाएं संचालित करने के साथ ही भाजपा सरकार ने गुंडों व माफियाओं को जेल में ठूंसा है। जिससे विरोधी दल केवल भाजपा के खिलाफ साजिश ही रच रहे है। डिप्टी सीएम ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें भाजपा जीतेगी। इसी वजह से विरोधी डरे है। वह केवल भाजपा सरकार न बने, इसके लिए एक हो रहे है। उनको डर है कि भाजपा सरकार उनसे लूटा हुआ माल निकाल लेगी।

उप मुख्य मंत्री ने कहा कि जब जांच एजेंसियों के छापे पड़ते हैं तो कलकत्ता से ममता बनर्जी, दिल्ली से कांग्रेस की सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा चिल्लाते हैं कि उनसे पूछताछ नहीं की जा सकती। आखिर पुलिस जब आम गरीब से पूछताछ कर सकती है तो इनसे क्यों नहीं। कहा कि विरोधी चाहे जितना एक हो जाएं, भाजपा सरकार की सबका साथ, सबका विकास की यात्रा आगे बढ़ती रहेगी। कहा कि यूपी में जब कोई भ्रष्टाचारी पर कार्रवाई होती है तो सपा और बसपा वालों के पेट में दर्द उठने लगता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, वाराणसी में बाबा काशीनाथ का मठ बन गया, भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट का विकास हुआ, गरीब का सम्मान बढ़ रहा है, यह सब विरोधी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे है।

साढ़े नौ करोड़ की 75 परियोजनाओं की दी सौगात

डिप्टी सीएम ने मंच से ही साढ़े नौ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए सौगात दी। पीएम व सीएम आवास के पांच-पांच लाभार्थियों को लाभान्वित किया। इसी तरह पांच दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल, पांच छात्र-छात्राओं को लैपटाप, आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड भी डिप्टी सीएम ने सौंपे। इसके पहले उन्होंने कार्यक्रम परिसर में आयोजित विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए गोद भराई व अन्नप्राशन की रस्म अदा कराई। डीएम अभिषेक आनंद व एसपी अतुल शर्मा ने डिप्टी सीएम को भगवान की मूर्तियां देकर स्वागत किया। डीएम सीएम ने शिवरामपुर में बनाए गए अमृत सरोवर का विधि-विधान से पूजन कर शुभारंभ भी किया। इस दौरान सांसद आरके सिंह पटेल, पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, पूर्व सांसद रमेशचंद्र द्विवेदी, मानिकपुर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी, भाजपा जिला प्रशारी देवेश कोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, पूर्व विधायक आनंद शुक्ल, जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे आदि लोग मौजूद रहे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story