×

Chitrakoot News: निखत को ‘फैसिलिटी’ दिलाने वाले नामजद डिप्टी जेलर फ़ोन बंद कर हुए रफूचक्कर!

Chitrakoot News: जेल में अब्बास और निखत की नियम विपरीत मुलाक़ात कराने के आरोपी जेल अफसरों को पूछताछ के लिए तलाश रहे, मामले में नामजद एक डिप्टी जेलर व वार्डन पिछले कई दिन से गायब हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 15 Feb 2023 3:32 PM GMT
The designated deputy jailer who provided facilities to Nikhat ran away by switching off the phone
X

चित्रकूट: निखत को ‘फैसिलिटीस’ दिलाने वाले नामजद डिप्टी जेलर फ़ोन बंद कर हुए रफूचक्कर!

Chitrakoot News: जिला कारागार में विधायक अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात में पकड़ी गई पत्नी निखत बानो अंसारी के मामले की छानबीन में तेजी लगातार आ रही है। विवेचक कई बार जेल में पहुंचकर नामजद जेल अफसरों व वार्डनो के अलावा कुछ बन्दियों से पूछताछ कर चुके है। इधर मामले में नामजद एक डिप्टी जेलर व वार्डन पिछले कई दिन से गायब हैं। उनके फोन भी बंद बताए जा रहे हैं। कोतवाली में दर्ज मुकदमे की तफ्तीश सीओ सिटी हर्ष पांडेय कर रहे हैं। जबकि एसपी ने इस मामले की बारीकी से छानबीन करते हुए निखत बानो अंसारी के मददगारों का पता लगाने आदि के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी गठित की थी।

डिप्टी जेलर की लग्जरी कार के भुगतान का शोरूम से मांगा गया डिटेल

इस मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी का नेतृत्व एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी कर रहे हैं। पुलिस मामले की गहराई से छानबीन करने में जुटी है। सर्विलांस के जरिए स्थानीय मददगारों की तलाश के साथ ही जेल अधिकारियों की भूमिका के संबंध में भी पता लगाया जा रहा है। जेल में विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी से मुलाकात कराने में भूमिका निभाने के लिए जेल अफसरों को किस तरह से लाभ पहुंचाया गया है, इसकी खोजबीन शुरू है। बताते हैं कि डिप्टी जेलर संतोष कुमार ने हाल ही में करीब 18 लाख रुपए कीमत की लग्जरी कार खरीदी है। यह कार मऊ जनपद के शोरूम से ली गई है।

यह शोरूम विधायक अब्बास अंसारी के किसी नजदीकी का बताया जा रहा है। इसी तरह जेल के चर्चित वार्डेन जगमोहन के प्रॉपर्टी खरीदने की भी चर्चाएं सामने आई है। यह दोनों मुकदमे में नामजद आरोपित हैं, पुलिस इन दोनों बिंदुओं पर छानबीन करने में लगी हैं। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि लग्जरी कार जिस शोरूम से उठाई गई है, वहां से उसके भुगतान के संबंध में पूरा डिटेल मांगा गया है।

प्रापर्टी के सम्बन्ध में भी जानकारी मिली है, उसका भी पता लगाया जा रहा। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी छानबीन चल रही है। वहीँ दूसरी ओर जेलर राजीव सिंह का कहना है कि मुकदमे के विवेचक कई बार आकर पूछताछ कर चुके है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story