चित्रकूट: अतरौली गांव के शुक्ला पुरवा में भीषण आग, डेढ़ दर्जन मकान जले

Chitrakoot: जिले के गांव अतरौली में अज्ञात कारणों के चलते आज दोपहर 2:00 बजे शुक्ला पुरवा में आग लग गई। इस आग के कारण डेढ़ दर्जन घरों को जलाकर राख हो गए।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 29 April 2022 9:36 AM GMT (Updated on: 29 April 2022 9:56 AM GMT)
Chitrakoot News Fire broke out in one and a half dozen houses in village Atrauli
X

घरों में लगी आग। 

Chitrakoot: रैपुरा थाना क्षेत्र के अतरौली गांव के मजरा शुक्ला पुरवा में शुक्रवार की दोपहर अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। तेज हवा के साथ आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने कई मकानों को चपेट में ले लिया।

डेढ़ दर्जन घरों को जलाकर राख

सूचना पाकर अग्निशमन की चार गाडियां मौके पर पहुंची। खपरैल वाले मकानों का छप्पर तोड़कर फायर लाइन काटा गया। आग अभी मकानों में जल रही है। अब तक करीब दो दर्जन मकान जल गए है। अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

ढाई दर्जन परिवार बेघर

ओमप्रकाश शुक्ला के पुरवा में लगी आग ने तेज हवा के साथ पूरे मजरे को चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कोई नजदीक पहुंचने की हिम्मत नहीं जुटा पा था। आग की जानकारी मिलते ही आसपास के गांवों से भी ग्रामीण मदद को पहुंच गए। आग से राममुलामी के परिवार के कई घर जल गए है। घरों के भीतर रखी गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया है।

स्कूलों में कराई रुकने की व्यवस्था

सूचना पाकर डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला, एसपी अतुल शर्मा, एसडीएम मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, सीओ मऊ व थाना प्रभारी रैपुरा मौके पर टीम के साथ पहुंच गए। एसडीएम ने प्रभावित परिवारों को प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों में रुकने का इंतजाम कराया है। आग बढ़ती देख अग्निशमन की तीन बड़ी व दो छोटी गाडियां बुलाई गई।

बड़ी गाडियां मजरे के भीतर संकरी गलियों में पहुंच नहीं पाई। फलस्वरूप छोटी गाडियों के भरोसे ही आग पर काबू पाया जा रहा है। प्रभावित परिवारों का कहना है कि आग ने इतनी तेजी पकड़ी कि वह लोग घरोंं से गृहस्थी का कोई सामान नहीं निकाल पाए है। आग से लाखों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

एसडीएम ने बताया कि आग पर काबू पाया जा रहा है। टीमें लगी हुई है। सैकड़ों ग्रामीण भी आग बुझाने में जुटे है। आग बुझने के बाद नुकसान का आंकलन कराया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story