×

Chitrakoot: सोमनाथ मंदिर में अराजकतत्वों का लग रहा जमावड़ा, ग्रामीणों ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग

Chitrakoot: चार गांव स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर में अराजकतत्वों का जमावड़ा लगने से दिक्कतें बढ़ गई है। इसके संबंधित थाना पुलिस से प्रधान सहित ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 9 Aug 2022 5:30 PM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

Chitrakoot: सोमनाथ मंदिर 

Chitrakoot: चार गांव स्थित ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर में अराजकतत्वों का जमावड़ा लगने से दिक्कतें बढ़ गई है। शाम पांच बजे से इन अराजकतत्वों का पहुंचना शुरू हो जाता है। देर रात तक मंदिर परिसर में जमकर उपद्रव मचाते है। संबंधित थाना पुलिस से प्रधान सहित ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई है।

अराजकतत्वों का जमावड़ा लगने से श्रद्धालुओं को दिक्कत

सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में इन दिनों सावन माह होने की वजह से दूर-दूर से श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है। लोग भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए पहुंचते है। सोमवार को यहां पर पुलिस प्रशासन का पहरा रहता है। लेकिन अन्य दिनों में यहां की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। बताते हैं कि जंगल व पहाड़ी में मंदिर एकांत स्थल पर है। कुछ साधु रहते है जो ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर परिसर की साफ सफाई रखते हैं। मंदिर में रोशनी समेत अन्य सुविधाएं भी कराई गई है। लेकिन अराजकतत्वों का जमावड़ा लगने से श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


ग्रामीणों ने वीडियो में शामिल लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग

इन दिनों दोपहर बाद अराजक तत्व पहुंचने लगते है। करीब एक दर्जन से अधिक की संख्या में अपने वाहनों से पहुचते है और अराजकतत्व देर शाम तक मंदिर परिसर व आस पास के इलाक़े में जमकर उपद्रव मचाते है। वहीं पर अक्सर जुआ की फड़ भी चलाते है। मंदिर की व्यवस्थाएं देख रहे मदना, चरदहा, चर व ऐचवारा प्रधान समेत ग्रामीणों ने इसकी शिकायत एसपी सहित रैपुरा थाना प्रभारी से की है। उन्होंने कहा कि मंदिर में पुलिस पिकेट लगाई जाए। क्योंकि दोपहर बाद इन अराजक तत्वों की वजह से श्रद्धालु मंदिर में जाने से डर रहे है। शाम को भजन संध्या के दौरान भी लोग पहुंचने से कतराते है। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर परिसर व आस पास में अराजक तत्वों के उप्रदव करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसे पुलिस को उपलब्ध कराया जा चुका है। वीडियो में शामिल लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की हैं।


अराजक तत्वों को चिन्हित कर की जाएगी कार्रवाई: थाना प्रभारी

थाना प्रभारी रैपुरा नागेंद्र नागर (Police station in-charge Raipura Nagendra Nagar) ने कहा कि शाम की पुलिस गश्त लगाई जाएगी अराजक तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story