×

Chitrakoot News: कल्याण केंद्र मानिकपुर में शुरू हुआ निःशुल्क चिकित्सा

Chitrakoot News: कल्याण केन्द्र मानिकपुर विगत कई वर्षों से गरीब परिवार के लोगों के लिए काम कर रहा है। ऐसे में यहां निःशुल्क चिकित्सालय शुरू किया गया है।

Zioul Haq
Report Zioul HaqPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2021 5:15 PM GMT
Free medical treatment started in Wellness Center Manikpur
X

 निःशुल्क चिकित्सा (फोटो-सोशल मीडिया)

Chitrakoot News: कल्याण केन्द्र मानिकपुर मे प्रारम्भ हुआ निःशुल्क चिकित्सालय, गरीबों का होगा मुफ्त इलाज, क्षेत्रीय लोगों ने जताई प्रसन्नता। कल्याण केन्द्र मानिकपुर विगत कई वर्षों से गरीब परिवार के लोगों के लिए काम कर रहा है, इनके द्वारा समय समय पर क्षेत्र में राशन सामग्री, दवायें, कपड़ों आदि गरीब परिवार के लोगों को लेकर मदद की जाती है और यहां आदिवासी परिवार के छात्र छात्राओं के रहने, भोजन, पढा़ई व दवा कपड़ों आदि की व्यवस्था कर रहा है।

गरीबों के निःशुल्क इलाज के लिए आज कल्याण केन्द्र में ही चिकित्सालय का उद्घाटन चित्रकूट प्रमुख मुखारविन्द कामतानाथ स्वामी के महन्त स्वामी मदन गोपाल दास द्वारा किया गया जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में विनोद दुबेदी चेयरमैन मानिकपुर एवं चित्रकूट जिले के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एस.पी.त्रिपाठी की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ, जिसमें फ्रंटियर एलोय स्टील्स लिमिटेड कानपुर का विशेष सहयोग रहा।

तत्काल से ही लोगों का इलाज शुरू

कल्याण केन्द्र के प्रमुख व्यवस्थापक सत्येंद्र मिश्रा ने बताया कि कई वर्ष पहले भी यहां लोगों के लिए निःशुल्क अस्पताल चलता था परन्तु किन्हीं कारणों वस वह बन्द हो गया था परन्तु अब पुनः स्थापित किया जा रहा है और अभी तत्काल से ही लोगों का इलाज शुरू किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही कल्याण केन्द्र के प्रांगण में अस्पताल की नई बिल्डिंग का निर्माण कार्य कराया जाएगा और वहीं सभी प्रकार की जांच, भर्ती आदि की व्यवस्था की जायेगी, कानपुर से आये राजनारायण तिवारी व उसकी टीम द्वारा बताया गया कि बहुत जल्दी ही कल्याण केन्द्र अस्पताल में एक एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की जायेगी।

अभी प्रतिदिन एक दो डाक्टरों द्वारा मरीजों को देखने दवाओं आदि का वितरण किया जायेगा। कुछ ही दिनों मे यहां प्रतिदिन एक सर्जन की व्यवस्था होगी, जो अलग अलग दिन देश के जाने माने डॉक्टर व सर्जन आकर क्षेत्र के गरीब परिवार के लोगों का मुफ्त इलाज कर अपनी सेवा देंगे।

आज ही डॉक्टर एस.पी.त्रिपाठी व डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद पाण्डेय द्वारा आये हुए मरीजों की जांच कर दवा दी गई। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कानपुर के आये राजनारायण तिवारी, अजय शंकर दीक्षित, सलिल नेमानी, डॉक्टर रमाकान्त, आशुतोष गोस्वामी, लखनऊ से आये डाक्टर कृपाशंकर पाण्डेय, मनीराम, रामबहादुर शाह,सुधीर तिवारी, चित्रकूट के कमलाकांत उपाध्याय, राजेश कुमार दीक्षित, नरेन्द्र सिंह प्रधान माटा जिला बांदा, मानिकपुर के वरिष्ठ भाजपा नेता जितेन्द्र मोहन शुक्ल एडवोकेट, भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री प्रतिभा जायसवाल, वन्दना सिंह, माया देवी, भाजपा नेता नीलकमल शुक्ल, राकेश कुमार कोल,अजय तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार राजेश्वर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story