Chitrakoot: BDO ने मातहतों के साथ बैठक की, गांवों में अधूरे आवासों को पूर्ण कराने के दिए निर्देश

Chitrakoot: जिले के कर्वी विकासखंड का कार्यभार ग्रहण करने के बाद बीडीओ आस्था पांडेय ने मातहतों के साथ बैठक की। बीडीओ ने कहा कि शासन की प्राथमिकता के आधार पर अमृत सरोवर का निर्माण किया जाना है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 May 2022 12:27 PM GMT
Chitrakoot News In Hindi
X

Chitrakoot: बीडीओ ने मातहतों के साथ बैठक की।

Chitrakoot: जिले के कर्वी विकासखंड (karvi development block) का कार्यभार ग्रहण करने के बाद बीडीओ आस्था पांडेय (bdo astha pandey) ने मंगलवार को मातहतों के साथ बैठक की। बीडीओ ने कहा कि शासन की प्राथमिकता के आधार पर अमृत सरोवर का निर्माण किया जाना है। जिसका चयन कर सूची उपलब्ध कराई जाए। गांवों में अधूरे आवासों को पूर्ण कराया जाए। जिन गांवों में ग्राम पंचायत की जमीनें उपलब्ध हों, वहां पर खेल मैदान व पार्क का प्रस्ताव तैयार कर एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराया जाए।

जॉब कार्ड धारकों को रोजगार मिले: आस्था पांडेय

आस्था पांडेय (bdo astha pandey) ने कहा कि जॉब कार्ड धारकों को रोजगार मिले, इसके लिए प्रत्येक गांव में पांच-पांच कार्य मनरेगा से प्राथमिकता के आधार पर चालू किए जाएं। सचिव ग्राम सचिवालयों में रोस्टर के अनुसार बैठना प्रारंभ करें। समस्याएं गांव में ही निस्तारित हो, इसकी कार्ययोजना बनाई जाए। पात्रों को मिलने वाली पेंशन सुचारु रूप मिलती रहे, इसके लिए बैंकों में आधार लिंक कराया जाए। गर्मी के दौरान पेयजल की समस्या न रहे, इसके लिए हैंडपंपों की मरम्मत समय से कराएं। रोजगार सेवक, पंचायत सहायक, सचिव व ग्राम प्रधानों के सहयोग से पानी का दुरुपयोग रोकने व जल संचय के लिए जागरुकता अभियान चलाएं।

गौशालाओं में किसी तरह की समस्या न रहे: BDO

गौशाला संचालन को लेकर बीडीओ ने सभी सचिवों से कहा कि प्रधानों के साथ बैठक कर आश्वस्त करें कि संचालन पूववर्त रखें। भरण-पोषण का पैसा जितना अवशेष है, वह जल्द ही भुगतान कराया जाएगा। गौशालाओं में किसी तरह की समस्या न रहे। सचिव हर सप्ताह दो बार भ्रमण करें। चेतावनी देते हुए कहा कि जो सचिव ब्लाक व एक निश्चित स्थान पर बैठकर पंचायतों का संचालन कर रहे है, वह अपनी आदतों में बदलाव लाएं। ऐसे सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये रहे मौजूद

इस दौरान संयुक्त बीडीओ लीलाधर शुक्ला, जेई एमआई गिरीश कुमार, एडीओ समाज कल्याण सुनील कुमार, एडीओ पंचायत मोहनलाल, कमला देवी, रामनारायण पांडेय, मुदित प्रताप सिंह, शिवम सिंह, राजेश सिंह व तकनीकी सहायक आदि मौजूद रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story