×

Chitrakoot News: डीएम ने मंदाकिनी सफाई अभियान का किया शुभारंभ, समाजसेवियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

Chitrakoot News: कामदगिरि स्वच्छता समिति सदस्यों का कहना है कि गायत्री शक्तिपीठ के संयोजन में समाज के हर वर्ग को जोड़कर हर सप्ताह स्वच्छता अनवरत चलती रहेगी।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 12 May 2022 5:41 AM GMT
Mandakini cleaning campaign
X

डीएम ने मंदाकिनी सफाई अभियान का शुभारंभ किया (फोटो: सोशल मीडिया )

Chitrakoot News: मंदाकिनी स्वच्छता अभियान (Mandakini cleaning campaign) मुख्यालय में जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने शुभारंभ (DM Shubhrant Kumar Shukla) किया। पुरानी बाजार स्थित राजा घाट में मंदाकिनी का विधिवत पूजन अर्चन कर कामदगिरि स्वच्छता समिति संरक्षक गायत्री शक्तिपीठ के आचार्य डॉ रामनारायण त्रिपाठी ने कराया। समाजसेवियों ने मंदाकनी सफाई अभियान में बढ़ चढ़ का हिस्सा लिया । जीवन दायनी मंदाकनी के दोनों तरफ सफाई की गई और पालिका के सहयोग से निकले मलवे को ट्रैक्टरों से हटवाया गया जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की मंदाकिनी स्वच्छता अभियान में सभी लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

गुरुवार को सुबह जिलाधिकारी की अगुवाई में डीएफओ, ईओ नगर पालिका , अधिशासी अभियंता सिचाई, अध्यक्ष कामदगिरि राकेश केसरवानी, सचिव शंकर यादव ,अजीत सिंह द्विवेदी, राजेश सोनी कर्वी के अनेक समाजसेवी नगर पालिका के स्वयं सेवक गण रहे ने मंदाकनी की पूजा अर्चना कर सफाई अभियान चालू किया। डीएम ने सबसे अपील की शासन पूरी तरह इस अभियान में लगा हुआ है। समाजसेवियों को अभियान में हर संभव मदद उपलब्ध करा रहा है। वही समाज के हर वर्ग में यह चेतना जगनी चाहिए की मंदाकिनी हमारी है तो संरक्षण स्वच्छता भी हमे ही करनी होगी।

डीएम ने मंदाकिनी सफाई अभियान का किया शुभारंभ (फोटो: सोशल मीडिया )

कामदगिरि स्वच्छता समिति सदस्यों ने कहा हर सप्ताह कामदगिरि स्वच्छता की तरह मंदाकिनी स्वच्छता भी की जाएगी। गायत्री शक्तिपीठ के संयोजन में समाज के हर वर्ग को जोड़कर हर सप्ताह स्वच्छता अनवरत चलती रहेगी। मंदाकिनी के निर्मल जल से जिला मुख्यालय सहित लगभग 3 दर्जन गांव के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया जाता है जीवनदायिनी की स्वच्छता का दायित्व प्रत्येक व्यक्ति का है।

सफाई अभियान (फोटो: सोशल मीडिया )

हर वर्ग की उपस्थिति के बीच स्वच्छता का शुभारंभ

बहुत उत्साह के साथ काफी संख्या में समाज के हर वर्ग की उपस्थिति में स्वच्छता तथा जन जागरूकता का शुभारंभ हुआ। अभियान में पालिका के सफाई कर्मियों ने निकले हुए कचरे को हटाने में सहयोग किया। सिंचाई विभाग द्वारा आधा दर्जन नाव उपलब्ध कराई गई, जिनके सहारे जलधारा के बीच में पहुंच कर गन्ने की सफाई की गई ।इस मौके पर सिंचाई विभाग नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारियों साथ-साथ समाजसेवी मौजूद रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story