×

Chitrakoot: मंदाकिनी सैनिकों का नौंवे दिन भी जारी रहा नदी स्वच्छता अभियान, DM ने किया सहयोग

Chitrakoot: मंदाकिनी सैनिकों का लगातार नौंवे दिन भी नदी स्वच्छता अभियान जारी रहा। पुलघाट की ऊपरी सतह में जमा कचरा और जलीय घास को हटाया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 3 May 2022 10:35 AM GMT
Chitrakoot News
X

मंदाकिनी सैनिकों ने चलाया नदी स्वच्छता अभियान।

Chitrakoot: मंदाकिनी सैनिकों (mandakini soldier) का लगातार नौंवे दिन भी नदी स्वच्छता अभियान जारी रहा। पुलघाट की ऊपरी सतह में जमा कचरा और जलीय घास को लगभग हटाने में बड़ी सफलता मिली है। उधर जिलाधिकारी भी मंदाकिनी सैनिकों की इस मुहिम में पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

मंदाकिनी सैनिकों द्वारा निकाले घाट के कचरे का किया सही व उचित निष्पादन

नौवे दिन जारी अभियान के दौरान जिलाधिकारी के आदेश पर संबंधित विभाग की टीम ने मंदाकिनी सैनिकों द्वारा निकाले घाट के कचरे का सही व उचित निष्पादन किया गया। घाट में साबुन शैम्पू का इस्तेमाल न करने हेतु लोगों को लगातार जागरूक कर विनती की जा रही है। वहीं, मंदाकिनी सैनिकों के देशी जुगाड़ कचरा गाड़ी से प्लास्टिक के ड्रम एवं फावड़ा चोरो ने देर रात चोरी कर लिया गया।

पुलघाट में सफाई का कार्य बेहद तेजी से किया जा रहा: संस्थापक

संस्था के संस्थापक जुगनू बुंदेखण्डी (Founder Jugnu Bundekhandi) ने बताया कि पुलघाट में सफाई का कार्य बेहद तेजी से किया जा रहा है, बताया कि ड्रमों के चोरी होने पर उनकी टीम के हौसले नही टूट सकते। हम सभी प्रकार की बाधाओं से पार जाकर स्वच्छता अभियान जारी रखेंगे।पुलघाट के आसपास देखने मे आया कि यहां अवैध रूप से बम के सहारे दिनदहाड़े मछली मारने का काम लोग कर रहे हैं। नदी में मछली के लिए ऐसा करने वालों पर ठोस योजना के तहत कार्यवाही करने की जरूरत है।

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के साथ की समीक्षा बैठक

चित्रकूट के जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला (Chitrakoot District Magistrate Shubhrant Kumar Shukla) ने समीक्षा बैठक कर सिंचाई विभाग (Irrigation Department) के अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि मंदाकिनी नदी की मंदाकिनी सैनिक सफाई कर रहे हैं। उधर, कामतानाथ स्वच्छता समिति (Kamtanath Sanitation Committee) परिक्रमा मार्ग की सफाई कर रही है। इस पर नगर पालिका और सिंचाई विभाग इनकी पूरी मदद करें।

ये रहे शामिल

मंदाकिनी सैनिकों के रूप में घनश्याम सिंह, रामधनी निषाद, राजकरण निषाद, प्रमोद कुमार, बालक दास, पवन प्रजापति, राधे परिहार, सुरेंद्र पटेल, रवि एवं मोहनलाल वर्मा सफाई अभियान में बढ़चढ़कर शामिल रहे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story